Breaking News

अक्षत वितरण के दौरान लोगों से प्राण प्रतिष्ठा उत्सव को ऐतिहासिक बनाने की अपील की:पूर्व मंत्री विपुल गोयल

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:आपको बता दें कि राम नगरी अयोध्या के भव्य आयोजन में शामिल होने के लिए आरएसएस विहिप और संघ के सभी समविचारी संगठनों के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को निमंत्रण देने एक जनवरी से लगे हुए है और आज इसी कड़ी में शामिल होते हुए फरीदाबाद से पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने विहिप के ही ऑल इंडिया के कोषाध्यक्ष रमेश कुमार गुप्ता के साथ ओल्ड़ फरीदाबाद के बाजार में सभी दुकानदार भाईयो कों ‘प्राण प्रतिष्ठा’समारोह के दिन को ‘दीपावली’के रूप में मनाने कि अपील की।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले लोगों से अपील की थी कि वे 22 जनवरी को राम मंदिर में‘प्राण प्रतिष्ठा’समारोह के दिन को‘दीपावली’के रूप में मनाने के लिए अपने घरों में विशेष दीये जलाएं। पूर्व मंत्री ने बताया की इस शुभ अवसर पर हर देशवासी प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर अपने पड़ोस के मंदिरों में एकत्र होकर इस अवसर कों एक उत्सव की तरह मनाए क्योंकि वर्षो बाद ये शुभ दिन आया है जिसका इंतजार हर भारतवासी को था।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने सभी दुकानदार भाइयो कों पूजीत अक्षत और प्रभु राम मंदिर का चित्र भेंट करके इस अवसर का साक्षी बनने के लिए आमंत्रित किया। विपुल गोयल ने 22 जनवरी को सभी लोगों से अपने घरों,मंदिरों और देवस्थानों पर उस दिन उत्सव मनाकर प्रधानमंत्री के आह्वान के अनुसार श्रीराम ज्योति जलाकर दीपावली मनाने का भी आह्वान किया ।

ओल्ड़ फरीदाबाद के बाजार में गाजे-बाजे व जय श्रीराम के उद्घोष के साथ इस अभियान की शुरुआत हुई जिस पर बाजार के दुकानदार भाईयो ने पूर्व मंत्री विपुल गोयल के निमंत्रण कों स्वीकार कर प्रधानमंत्री मोदी कों धन्यवाद देते हुए कहा की वर्षो के इंतजार के बाद रामलला अपने असल स्थान पर विराजित होंगे और वो जरूर इस उत्सव में शामिल होंगे।

कोषाध्यक्ष रमेश कुमार गुप्ता ने बताया की देश के पांच करोड़ परिवारों को प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जोड़ने की कोशिश होगी और अक्षत वितरण के कार्यक्रम कों अब मंदिरो और शहर के विभिन्न इलाकों में ले जाया जाएगा। विपुल गोयल का अक्षत वितरण के दौरान पुरे बाजार में दुकानदारों द्वारा जगह-जगह फूल मालाओ के साथ- साथ पगड़ी बांधकर और बुक्के भेंट करके स्वागत किया और कई जगह मिठाई से मुँह मीठा करवा उनका निमंत्रण स्वीकार किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल के साथ शहर ओल्ड़ से विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संगठनों के अलावा राजनैतिक लोग भी अक्षत वितरण के कार्यक्रम में शामिल हुए।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हुआ है प्रदेश में चौमुखी विकास:परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद।भारत सरकार के भारी उद्योग और उर्जा विभाग के …