Breaking News

मॉडर्न दिल्ली इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित हुआ वार्षिकोत्सव सह प्रतिभावान विद्यार्थी अलंकरण समारोह

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:शैक्षणिक सत्र 2022-23 के कक्षा 2 से 12 के 1200 से अधिक प्रतिभावान छात्रों की उत्कृष्ट शैक्षिक और सह-शैक्षिक उपलब्धियों का सम्मान करते हुए,मॉडर्न दिल्ली इंटरनेशनल स्कूल के मुक्तांगन में वार्षिकोत्सव सह अलंकरण समारोह धूमधाम और भव्यता के साथ आयोजित हुआ।

विषेष उपलब्धि हासिल करने वालों के माता-पिता और दादा-दादी से खचाखच भरा हुआ आंगन रचनात्मक अभिव्यक्ति के विभिन्न रूपों को प्रदर्शित करते हुए शानदार संास्कृतिक प्रस्तुतियों की विस्तृत शृंखला का गवाह बना। इस कार्यक्रम की शोभा कलपेश के.अवसिया,मुख्य महाप्रबंधक,भारतीय स्टेट बैंक, 11,पार्लियामेंट स्ट्रीट,नई दिल्ली ने बढ़ाई।

गणमान्य अतिथियों के पुष्प स्वागत के बाद,दिल जिंदा हैं’गीत और सरस्वती वंदना पर अर्ध-शास्त्रीय नृत्य की मधुर प्रस्तुति की सभी ने सराहना की। भौतिकवादी संपत्ति की व्यर्थ खोज पर अपने परिवार और प्रियजन को प्राथमिकता देने की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए,गाइ डी मोपासां की कालजयी कहानी‘द नेकलेस’के मंच रूपांतरण ने जोरदारी तालियां बटोरी।

विद्यालय के चयनित छात्रों की नृत्य मंडली ने विभिन्न राज्यों के लोक नृत्यों के मिश्रण पर अपनी अद्भुत प्रतिभा का प्रदर्शन किया। दर्शक इस त्रुटिहीन नृत्यकला की उत्कृष्टता पर आश्चर्यचकित होने से खुद को नहीं रोक सके। विभिन्न स्तरों पर मेधावी छात्रों की विविध उपलब्धियों को समाहित करती,वार्षिक रिपोर्ट उनकी दृढ़ता और विषिष्ट स्थान बनाने तथा नए मानक गढ़ने की तीव्र इच्छाशक्ति पर प्रकाश डालती दिखी।

बहुप्रतीक्षित पुरस्कार वितरण समारोह में छात्रों को उनकी असाधारण उत्कृष्टता के लिए नकद पुरस्कार के साथ-साथ पुस्तकें,प्रमाण पत्र,टैबलेट,शील्ड,ब्लेजर और टाई भी प्राप्त हुए। सभा को संबोधित करते हुए,निदेशक प्राचार्य डॉ.यू.एस.वर्मा ने गतिशील शिक्षार्थियों को उनके निरंतर प्रयासों से अपना स्तर ऊपर उठाने के लिए बधाई दी और उन्हें सभी प्रयासों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्षन करने तथा अपनी सीमाओं को चुनौती देते रहने के लिए प्रेरित किया।

त्रुटिहीन प्रस्तुतियों की सराहना करते हुए। अवसिया ने लुभावने और मनमोहक प्रदर्शन के लिए सभी की प्रशंसा की। उन्होंने बच्चों को अपने सपनों को पूरा करने के लिए अपनी अच्छाई और आंतरिक संवेदना न खोने के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्होंने सभी से दुनिया को विभाजित करने वाली बुराइयों के खिलाफ अपनी आवाज उठाने के लिए साहसी और दृढ़ बनने का आग्रह किया।.

धन्यवाद ज्ञापन देते हुए। वर्तमान शैक्षणिक सत्र के छात्र परिषद के प्रमुख दिव्यानु सिंह और तान्या हंगलू ने शानदार सभा के साथ-साथ गुरुजन और हितधारकों को उनके अटूट समर्थन और संरक्षण के लिए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम राष्ट्रगान के साथ संपन्न हुआ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशाराम बापू की हालत गम्भीर,इच्छानुरूप चिकित्सा की मांग

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:झूठे आरोपों के तहत जोधपुर कारागार में रखे गये …