Breaking News

आजादी मिलने के बाद उन्नत भारत की नींव भी कांग्रेस ने ही रखी:विजय प्रताप

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के 139वें स्थापना दिवस के अवसर पर बड़खल विधानसभा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुके कांग्रेस नेता विजय प्रताप सिंह ने सर्वप्रथम कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं और देशवासियों का स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आजादी से पूर्व देश कांग्रेस की विचारधारा के साथ था और उसी विचाराधारा के तहत कांग्रेस ने पूरे देश में आजादी की अलख जगाई और लोगों ने कांग्रेस की विचारधारा के साथ एकजुट होकर देश के स्वतंत्रता संग्राम को लड़ा और गुलामी से आजादी दिलवाने में अहम योगदान दिया,देश की आजादी में महात्मा गांधी,पं.जवाहर लाल नेहरू,सुभाष चन्द्र बोस,मौलाना आजाद,सरदार पटेल,डा.भीमराव अम्बेडकर सहित अनेक नेताओं का महत्वपूर्ण योगदान था।

उन्होंने कहा कि भारत के निर्माण में कांग्रेस का बहुत योगदान है इसलिए कांग्रेस का स्थापना दिवस नही बल्कि लोकतंत्र का स्थापना दिवस है। विजय प्रताप ने बताया कि कांग्रेस ने देश की आजादी के लिए कुर्बानियां दी है और इन्हीं कुर्बानियों की बदौलत हमें आजादी मिली और आजादी मिलने के बाद उन्नत भारत की नींव भी कांग्रेस ने ही रखी।

उन्होंने कहा कि पिछले 70 सालों के दौरान कांग्रेस ने देश को मजबूत बनाने में कोई कोर कसर बाकि नहीं छोड़ी,देश में सुई से लेकर जहाज तक का निर्माण कांग्रेस पार्टी की ही देन रही है। इस अवसर पर एआईसीसी के सदस्य एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता उमेश पंडित,विजयपाल सरपंच, अक्षय चंदीला,बिल्लू मावी,राजेश वर्मा,मनोज पायला,राहुल सरदाना सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इनसो व जेजेपी ने गऊ माता को गुड़ व चारा खिलाकर मनाया दिगविजय सिंह चौटाला का जन्मदिवस

  फरीदाबाद: सूरजकुंड रोड़ स्थित गोपाल गऊशाला में हरियाणा हैडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जेजेपी …