Breaking News

10 साल बाद टूटी मंत्री पुत्र विधायक की तंत्रा आने लगी जर्जर सडको व विकास की याद

 

टीम IBN NEWS गाजीपुर। पिछले आठ सालो से कभी मां का काम तो कभी खुद विधायक रहे विरेंद्र यादव यादव का एक दशक से जंगीपुर सीट पर कब्जा है कुछ दिन तो स्वर्गीय कैलाश यादव के सम्मान मे उनके निधन के बाद यहा के लोग विधायक जी के समर्थक बन गये.और चुनाव जिताते रहे. कैलाश जी मुलायम यादव के करीबी थे जो अखिलेश की सरकार मे राजस्व व पंचायत राज मंत्री थे जंगीपुर सीट को परिसीमन के वाद अब तक उनके परिवार का ही कब्जा है. अब विरेंद्र खुद विधायक है.

भौकाली विरेंद्र के तेवर से किनारे हो गये कैलाश जी के सभी खास

लेकिन सपा विधायक विरेंद्र यादव जी की तत्परता के चलते जिले मे बदतर सडको के लिए जाना जाने वाला यह इलाका स्वास्थ्य सेवावो के लिए भी बदनाम है स्थानीय गल्ला मंडी की बेहतरी टाउन एरिया की ब्यवस्था के लिए 10 साल तक कोई पहल करने के बजाय स्वजातीय बंधुओ की पैरवी के साथ जिले की समाजवादी बैठको की शोभा बढाते रहे. मौजूदा समय मे विधायक जी को जनता की नाराजगी व अनदेखी करने से आने वाले परिणाम का आभास 2022 के पहले ही मिल गया है.

चुनाव की आशंका से सडक पर उतरने की बेचैनी एसी मे लगाते थे दरबार

जिसके चलते उन्होंने अपनी अक्षमता व विफलताओं का ठीकरा प्रदेश व केन्द्र सरकार पर फोडने के लिए रिकॉर्ड जुटाना शुरू कर दिया है ताकि संदेश उपर तक जाने के बाद रिकॉर्ड मे सपा सुप्रीमो को उलझाकर पुनः टिकट हासिल कर लिया जाय. चर्चा है कि सपा जंगीपुर विधानसभा मे आ रहे इनपुट को देख दावेदारी बदल सकती है.विधानसभा क्षेत्र जंगीपुर की गड्ढा युक्त, जर्जर सड़को को लेकर सपा विधायक डा0 वीरेन्द्र यादव ने डीएम को पत्रक सौपा और चेतावनी दी कि 15 दिन में निर्माण नहीं हुआ तो स्वयं धरना प्रदर्शन पर बैठेंगे। योगी सरकार सड़कों की मरम्मत, गड्ढा मुक्त एवं दुरूस्त करने के लाख दावे करले लेकिन हकीकत कुछ और ही है।

पिता मंत्री मां भी विधायक और खुद 10 साल से बने थे कर्णधार

जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत विभिन्न सड़कों में कई-कई फुट तक गड्ढे हो गये है इस कारण इन जर्जर, गड्ढा युक्त सड़को पर आये दिन लागे गिर कर चोटिल हो रहे है। इसके बावजूद पीडब्ल्यूडी विभाग एवं जिला प्रशासन के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है। चाहे शहरी क्षत्रे हो या ग्रामीण इलाका सभी जगह सड़के गड्ढे में तबदील हो गयी है। जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र की सभी सड़के खस्ताहाल हो चुकी है। योगी सरकार गड्ढा मुक्‍त योजना तो चलाती है लेकिन कागजो में ही सिमट कर रह जाती है। खस्ताहाल सड़को के कारण प्रतिदिन दुर्घटना हो रही है लागे वाहनों की चपेट में आकर चोटिल हो रहे है।

समर्थक हुए किनारे बताते है खुद को अखिलेश का कारखास

जंगीपुर विधायक डा0 वीरेंद्र यादव ने लखनऊ विधानसभा में भी इन खराब सड़कों के विशेष मरम्मत, निर्माण कार्य कराये जाने की आवाज कई बार उठाई, लेकिन सरकार एवं जिला प्रशासन ने अनदेखी की। विधानसभा क्षत्रे के विकास के प्रति हमशा गंम्भीर रहने वाले जंगीपुर विधायक डा0 वीरेन्द्र यादव डीएम के यहा पहुंच कर पत्रक सौपे। डा0 वीरेन्द्र यादव ने चेतावनी भी दी है कि यदि 15 दिन के अन्दर सड़के दुरूस्त नही की गयी तो वह स्वयं धरना प्रदर्शन पर बैठेगें।

उन्होने निम्न सड़को के गड्ढा मुक्त कार्य, विशेष मरम्मत/नवीनीकरण कार्य हेतु पत्रक सौंपा। 1- जंगीपुर से आरीपुर
मार्ग तक 2- जयन्तीदासपुर से पारा तक 3-मुहम्मदपुर से भवरी, मदारपुर होते हुए बद्दूसराय, मानपुर तक4- भड़सर से अविसहन मार्ग तक.

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

नामांकन के पांचवे दिन 08 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. बहुजन समाज पार्टी से संदेश यादव ने 02 सेट में नामांकन किया

    Ibn news Team DEORIA रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव देवरिया (सू0वि0) 13 मई।  लोकसभा …