Breaking News

एडीसी ने आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों के साथ परिवार पहचान पत्र के बेहतर क्रियान्वयन बारे में की मंत्रणा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:एडीसी अपराजिता ने आरडब्लूए के प्रतिनिधियों के साथ परिवार पहचान पत्र के बेहतर क्रियान्वयन बारे मंत्रणा करते हुए कहा कि आरडब्लूए के पदाधिकारी जनता और प्रशासन के बीच कड़ी का काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि परिवार पहचान बनवाने और उसमें जो त्रुटियां हैं उन्हें दूर करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा आगामी 9,10 एवं 11 दिसंबर को ग्राम और वार्ड स्तर पर कैंप आयोजित किए जाएंगे। इसलिए अधिक से अधिक लोगों को इस बारे प्रेरित करें और कोई भी अपने अपने वार्ड और आरडब्ल्यूए के क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति बन बिना परिवार पहचान पत्र के ना रहे।

एडीसी अपराजिता ने आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों से आह्वान करते हुए कहा कि कैम्पों के लिए निर्धारित आरडब्लूए के नोडल अधिकारी नियुक्त करें। एडीसी अपराजिता और नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त अभिषेक मीणा आज मंगलवार को एमसीएफ के कार्यालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों के साथ मंत्रणा कर रहे थे।

उन्होंने उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में परिवार पहचान पत्र सरकार के हर कार्यक्रम और जन कल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए जरूरी कर दिया गया है। इसके लिए हर परिवार को परिवार पहचान पत्र बनवाने की जरूरत है।

उन्होंने आरडब्लूए के प्रतिनिधियों से आह्वान करते हुए कहा कि अपने-अपने वार्डों में यह सुनिश्चित करे कि कोई भी व्यक्ति परिवार पहचान पत्र के बिना वंचित ना रहे। हर व्यक्ति के परिवार के लिए परिवार पहचान पत्र होना जरूरी है।

नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त अभिषेक मीणा ने उपस्थित प्रतिनिधियों से आह्वान करते हुए कहा कि लोगों की समस्या और प्रशासन के बीच की कड़ी का काम करने काम आरडब्लूए के पदाधिकारी करते हैं।

परिवार पहचान पत्र एक महत्वपूर्ण परिवार का परिचय पत्र बनने जा रहा है। इसके लिए अपनी भागीदारी सुनिश्चित जरूर करें। सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार परिवार पहचान पत्र सरकार की सहायता व अन्य क्रियान्वयन के लिए जरूरी माना गया है।

परिवार पहचान पत्र को प्रॉपर्टी बिजली-पानी के कनेक्शन सहित अन्य तमाम सुविधाओं के साथ लिंक किया जाएगा।

बैठक में जिला के विभिन्न आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी व परिवार पहचान पत्र से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शिक्षा मंत्री ने 7 विद्यार्थी को बेहतरीन बोर्ड रिजल्ट लाने पर किया सहोदया उत्कृष्ट पुरस्कार से सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:ग्रेटर फरीदाबाद स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के सात विद्यार्थियों …