Breaking News

सामाजिक समरसता दिवस डॉo अम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि

रामलीला मैदान में हुआ समरसता सहभोज का आयोजन

 

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरखपुर महानगर के कार्यकर्ताओं द्वारा सामाजिक समरसता दिवस, डॉo भीमराव अम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्विद्यालय के मुख्य द्वार पर डॉo भीमराव अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रधांजलि दी गयी।
इस अवसर पर एबीवीपी गोरक्ष प्रान्त की प्रान्त अध्यक्ष प्रोo सुषमा पांडेय ने अपने उद्बोधन में कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थापना महापुरुषों के विचारों को लेकर हुई है। डॉo अम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस एबीवीपी के 3 राष्ट्रीय कार्यक्रमों में से एक हैं, जिसे सामाजिक समरसता दिवस के रूप में एबीवीपी मनाती है। डॉo भीमराव अम्बेडकर द्वारा स्वतंत्र भारत के लिए दिये गये योगदान को भुलाया नहीं जा सकता हैं। आजाद भारत के निर्माण में डॉo भीमराव आंबेडकर का महत्वपूर्ण योगदान हैं, डॉo आंबेडकर ने देश में व्यापत छुआ- छूत को मिटाने के लिए तमाम संघर्ष किये। समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए किया गया उनका संघर्ष हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल बना रहेगा। डॉ० आंबेडकर पूरी दुनिया में अपने त्याग, समर्पण, मानवतावादी दृष्टिकोण, शोषितों के मसीहा, शिक्षा, संगठन और संघर्ष की बदौलत जाने जाते हैं। देश के गरीब, शोषित, वंचित तथा उपेक्षित समाज के प्रति उनके त्याग को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने संपूर्ण देश तथा समाज को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया। एबीवीपी डॉo भीमराव अम्बेडकर के जीवनी से प्रेरणा लेकर समाज के हर व्यक्ति के लिए छुआ- छूत का भाव मिटाकर समरस समाज के भाव के साथ काम करती हैं। अंबेडकर के द्वारा समाज के लिए किये गये कार्यों से प्रेरणा लेकर हम सभी लोगों को आगे बढ़ने की आवश्यकता है।
इसके अलावा एबीवीपी गोरखपुर महानगर के द्वारा सामाजिक समरसता डॉo भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर प्रत्येक वर्ष की भांति रामलीला मैदान में समरसता सहभोज कार्यक्रम का आयोजन कर समाज में ऊंच- नीच के भेद को समाप्त करने का संदेश दिया गया।
इस अवसर पर एबीवीपी गोरक्ष प्रान्त उपाध्यक्ष डॉo राकेश प्रताप सिंह , महानगर उपाध्यक्ष डॉ. स्मृति मल्ल, गोरखपुर विभाग संगठन मंत्री आकाश, राष्ट्रीय कार्यकारीणी सदस्य नवनीत शर्मा,प्रान्त सहमंत्री हर्षवर्धन सिंह व सौरभ गौड़, महानगर मंत्री प्रशांत मणि त्रिपाठी, छात्रा विस्तारक शिवानी, नगर विस्तारक शुभम दुबे, मीडिया संयोजक अनुराग मिश्रा, प्रभात राय, संजीव त्रिपाठी, सौम्या गुप्ता, अभिजित शर्मा, अभिषेक राय, ओंकार मिश्रा, नितिश सिंह, ऋषभ सिंह, चंदन सिंह सहित आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

मवई अयोध्या – फेसबुक पर अश्लील भाषा का प्रयोग करने पर मुकदमा दर्ज

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर भेजा जेल अयोध्या बाबा …