Breaking News

सेवानिवृत फौजी का जोरदार स्वागत धूम धाम से हुई घर वापसी

 

रिपोर्ट सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली

फ़तेहगंज पश्चिमी। बरेली के लाल फाटक स्थित गणेश धाम निवासी खूब करन गंगवार तैंतीस साल बाद आसाम में तैनात आर्मी में लेफ्टीनेंट पद से 31 मई को सेवा निवृत हुए । सेवानिवृत होने पर यूनिट में तैनात अधिकारियों और साथियों ने फूल मालाएं पहनाकर सम्मान विदा किया । आज सुबह नौ बजे दिवरूगढ़ से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस से बरेली पहुंचे। परिजनो ने बरेली जंक्शन पहुंचकर सम्मान फूलमाला पहनाकर लेफ्टीनेंट खूबकरन गंगवार का स्वागत किया। धूम धाम से घर पहुंचे । खूब करन गंगवार तीन भाइयों में सबसे छोटे है ।

इनका बचपन से सपना था वर्दी पहन देश की सेवा करें । इसी रुचि से पढ़ते पढ़ते देश की सेवा करने की ठानी और 1988 में आर्मी में भर्ती हुए भोपाल में प्रशिक्षण प्राप्त कर जम्मू काश्मीर में पहली पोस्टिंग हुई। देश के प्रति लगन और मेहनत से सन 2000 में नायक पद पर प्रमोशन हुआ । प्रमोशन का शौक चढ़ा तो फिर लगातार प्रमोशन लेते रहे जिसमें सन 2001 में हवलदार सन 2002 में एच एम टी और सन 2004 में नायाब सूबेदार सन 2011 में सूबेदार सन 2017 में सूबेदार मेजर और 26 जनवरी 2021 में मानद लेफ्टिनेंट पद पर प्रमोशन हुआ ।

1988 से अव तक सात वार प्रमोशन हुआ। और जम्मू काश्मीर देहरादून अमृतसर कठुआ बड़ौदा भटिंडा पानागढ जोधपुर अरुणाचल प्रदेश में पोस्टिंग रही।
सेवानिवृत लेफ्टीनेंट खूबकरन गंगवार ने बताया आर्मी की नौकरी में कर्तव्य निष्ठा और ईमानदारी के साथ देश की सेवा अनुशासन में रहकर करनी पढ़ती है ये हमारा सौभाग्य है हमे देश की सेवा करने का अवसर प्राप्त हुआ। मैं देश के युवाओं को संदेश देना चाहता हू एकाग्रता के साथ देश की सेवा करने का लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करें जरूर सफलता मिलेगी ।

नौकरी में इज्जत सौरथ पैसा रहना खाना सब कुछ है। खूबकरन गंगवार के एक बेटा विपिन और बेटी नेहा है। बेटा विपिन गंगवार वर्तमान में उत्तर प्रदेश के मथुरा में आर्मी में तैनात है । बेटी नेहा यू पी पुलिस में एस आई की तैयारी कर रही है नेहा के पति रवि गंगवार आर्मी में जोधपुर राजस्थान के में तैनात है ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया मेरी जननी और कर्म भूमि है मैं बनाऊंगा विकसित देवरिया –संदेश यादव

Ibn news Team DEORIA देवरिया, आज देवरिया लोकसभा से बहुजन समाज पार्टी के युवा प्रत्याशी …