Breaking News

जिलाधिकारी देवरिया ने किया भुजौली में नवीन जिला अस्पताल निर्माण के लिए प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण

भुजौली में उपलब्ध भूमि जिला अस्पताल के लिए उपयुक्त: डीएम

जिलाधिकारी ने भूमि को पाया मानक के अनुरूप

स्वास्थ्य विभाग को भूमि हस्तांतरित करने के लिए नगर विकास विभाग को भेजा जाएगा प्रस्ताव

देवरिया, (सू0वि0), 2 मार्च

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज अपराह्न जनपद के नये जिला अस्पताल निर्माण के मद्देनजर भुजौली कॉलोनी स्थित नगर पालिका की भूमि का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रथमदृष्टया भूमि को जिला अस्पताल निर्माण के लिए उपयुक्त पाया तथा शासन स्तर पर नगर विकास विभाग को उक्त भूमि स्वास्थ्य विभाग को हस्तांतरित करने के लिए प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि नया जिला अस्पताल बनने से जनपद में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती मिलेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर एवं जनअपेक्षाओं के अनुरूप करने के लिए नये जिला अस्पताल का निर्माण अत्यंत आवश्यक है। व्यापक जनहित में विभिन्न जनप्रतिनिधियों एवं सिविल सोसाइटी द्वारा इसके लिए प्रयास भी किया जा रहा है। भुजौली कॉलोनी में नगर पालिका की 5 एकड़ से अधिक भूमि उपलब्ध है, जो नये जिला अस्पताल स्थापना की निर्धारित मानकों को पूरा करती है। उक्त भूमि चारों ओर से रोड से जुड़ी है और यह आबादी क्षेत्र के निकट भी है।

उन्होंने कहा कि जनपद में नवस्थापित महर्षि देवराहा बाबा मेडिकल कॉलेज उच्च स्तर की सुविधाओं से युक्त है। ऐसे में मध्यम स्तर की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए जिला अस्पताल अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया जमीन उपयुक्त लग रही है और स्वास्थ्य विभाग को भूमि हस्तांतरित करने के लिए नगर विकास विभाग को प्रस्ताव भेजा जा रहा है।जनपद में जिला अस्पताल की कमी लंबे अरसे से अनुभव किया जा रहा है। जिला अस्पताल न होने की वजह से मरीजों का अत्यधिक दबाव मेडिकल कॉलेज पर पड़ रहा है। ऐसे में व्यापक जनहित के दृष्टिगत जिला अस्पताल का शीघ्र ही निर्माण कराया जाएगा। इस अवसर पर एसडीएम सौरभ सिंह, ईओ नगर पालिका रोहित सिंह सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

बॉक्स संख्या-1

पुराने रोडवेज परिसर में बनेगा मल्टीलेवल पार्किंग स्थल, शासन को भेजा जाएगा प्रस्ताव

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने सिविल लाइंस रोड पर मल्टीलेवल पार्किंग निर्माण के दृष्टिगत आज पुराने रोडवेज परिसर (कॉपरेटिव चौराहा के निकट) का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पुराने रोडवेज परिसर की भूमि मल्टीलेवल पार्किंग स्थल निर्माण के लिए सर्वथा उपयुक्त है। मल्टीलेवल पार्किंग के निर्माण से शहर को जाम की समस्या से मुक्त रखने में सहायता मिलेगी। डीएम ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा परिवहन विभाग को पुराने रोडवेज परिसर की भूमि को नगर विकास विभाग को हस्तांतरित करने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। इस भूमि के बदले रोडवेज को अंयत्र भूमि उपलब्ध कराई जाएगी। इस अवसर पर एसडीएम सौरभ सिंह, ईओ नगरपालिका रोहित सिंह एआरएम रोडवेज ओपी ओझा सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

प्रचारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया

About IBN NEWS

Check Also

मवई अयोध्या – प्रख्यात सिद्ध पुरुष बाबा नेवलदास की तपोस्थली उमापुर स्थित समाधि की चौखट पर हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने टेका माथा

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या – दिनांक 15 अप्रैल 2024 को पटना हाईकोर्ट के …