Breaking News

कोरोनारोधी टीका को लेकर छात्र-छात्राओं ने बड चड़ कर हिस्सा लिया

Ibn news ब्यूरो रिपोर्ट देवरिया

देवरिया: देश में कोरोना की बढ़ रही रफ्तार के बीच 15 से 18 वर्ष के किशोरों को टीका लगाने का कार्य शुरू हो गया है। पहले किशोरों में टीका को लेकर काफी खौफ रहा, लेकिन उसका उत्साह उस पर भारी पड़ता नजर आया।इस आयु के बीच की किशोरियों में भी उल्लास कम नहीं रहा। पहले किशोरियों ने टीका लगवाने से डर रही थी फिर वही टीका लगवाने के लिए छात्र छात्राओं को उत्साहित कर रही थी।
शिवाजी इंटर कॉलेज खुखुंदू के प्रांगण में मंगलवार को प्रधानाचार्य आलोक राय ने टीका का शुभारंभ किया, विद्यालय के शिक्षकों ने टीकाकरण को लेकर जागरूकता की और आधार कार्ड साथ लेकर आने की बात कही। छात्र पूरे उत्साह के साथ अपने विद्यालय पहुंचे और सबसे पहले लाइन लगाकर खड़े हो गए, टीका लगवाया, फिर चेहरे पर मुस्कान लेकर विद्यालय से बाहर निकले और दूसरे छात्रों को भी टीका लगवाने के लिए जागरूक किया, चोरी-छिपे फोटो खींचने के लिए भी किशोर परेशान रहे, कुछ छात्रों ने इंटरनेट मीडिया पर भी अपना उत्साहित फोटो शेयर कर प्रोत्साहित किया ।यह एएनएम मिथिलेश जायसवाल ने कहा कि दो सौ छात्र छात्राओं को स्कूल में कोरोनारोधी टीका लगाया गया। इसमें प्रधानाचार्य और शिक्षकों का काफी सहयोग रहा ,जिसके चलते छात्र-छात्राएं शांति माहौल में वैक्सीन लगाई।

मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री को वैक्सीन के लिए लिए दिया धन्यवाद
देश में बढ़ रही कोरोना के चलते किशोरों में काफी भय का माहौल रहा; कोरोना के चपेट में कोई आ ना जाए, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के घोषणा के बाद 3 जनवरी से किशोरों में लग रही वैक्सीन को लेकर काफी उत्साह रहा और सरकार का गुणगान करने में जुटे रहे, इन किशोरों को भान नहीं था कि इतनी जल्दी वैक्सीन उन तक पहुंच जाएगी, जिस सहजता से किशोरों को वैक्सीन उपलब्ध हुआ उनके लिए सरकार को थैंक्यू बोला, अधिकतर छात्र छात्राएं टीकाकरण के लिए लाइन में खड़े रहे और वैक्सीन लगवाया।

About IBN NEWS

Check Also

गाजीपुर:बीच शहर घंटो दहकती रही आग ब्रांडेड शोरूम रुम सहित इलेक्ट्रिक की दुकान गोदाम सबकुछ खाक

  टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट शहर के बीच विशेश्वरगंज चौकी के सकलेनाबाद मंदिर …