Breaking News

एमएमएमयूटी के दीक्षांत में 39 छात्रों को मिला गोल्ड मेडल महामहिम राज्यपाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता किया

 

रिपोर्ट ब्यूरो

 

संस्था के पूर्व छात्र ई राजीव चाबा रहे मुख्य अतिथि

 

गोरखपुर। मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी टेक्निकल का सातवां दीक्षांत समारोह में कार्यक्रम आयोजित किया गया कार्यक्रम की अध्यक्षता महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया जबकि बतौर मुख्य अतिथि संस्था के पूर्व छात्र इंजीनियर राजीव चाबा उपस्थित रहे साथ में विशिष्ट अतिथि प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल मौजूद रहे इस दौरान कुल 1290 छात्र छात्राओं को उपाधि दी गई जबकि 39 छात्रों को गोल्ड मेडल से नवाजा गया।
कुलपति प्रोफेसर जे पी पांडे ने बताया कि प्रत्येक वर्ष दीक्षांत समारोह में छात्र को उपाधि दी जाती है इस बार भी इसके तहत 39 छात्रों को गोल्ड मेडल से नवाजा जा रहा है जबकि बी टेक में ओवरआल टॉप करने वाले मोहम्मद असद को कुलाधिपति मेडल से नवाजा गया। कार्यक्रम में कुल 27 छात्रों को पीएचडी की उपाधि दी गई जिसमें 23 छात्र और 4 छात्राएं शामिल हैं, एमबीए के कुल 68 छात्रों को उपाधि दी गई है जिसमें 35 छात्र और 33 छात्राएं हैं, तीन एमसीए में कुल 63 छात्रों में 43 छात्र और 20 छात्राएं हैं, 2 वर्षीय एमसीए में 68 छात्रों में 47 छात्र और 21 छात्राएं शामिल हैं वहीं बी टेक व बीबीए मिलाकर कुल 832 छात्र छात्राओं को उपाधि प्रदान की गई जिसमें 653 छात्र और 179 छात्राएं शामिल हैं जबकि बीबीए में कुल 42 छात्र हैं जिसमें 21-21 छात्र और छात्राओं को उपाधि दी गई, एमटेक में कुल 194 छात्रों में 131 छात्र और 63 छात्राओं को डिग्री प्रदान की गई।
उन्होंने बताया कि जिन 39 छात्रों को गोल्ड मेडल मिला है उसमें 25 छात्र और 14 छात्राएं शामिल हैं।इस दौरान प्रोफेसर गोविंद पांडेय, डॉ जय प्रकाश, डॉ डीएस सिंह व डॉ मनीष कुमार श्रीवास्तव मौजूद रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

मवई अयोध्या – अब्दुल हमीद मेमोरियल इंटर कॉलेज के मेधावियों का हुआ सम्मान

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS इंटर में रोली यादव को 91.60, और हाई स्कूल में …