Breaking News

चुनार(मिर्जापुर): मुहर्रम को लेकर हुई पीस मीटिंग, ताजियादारों ने रखीं समस्याएं

मुहर्रम को लेकर हुई पीस मीटिंग, ताजियादारों ने रखीं समस्याएं
अहरौरा थाना में तहसील चुनार के एसडीएम सुरेन्द्र बहादुर सिंह व सीओ नक्सल हितेन्द्र कृष्ण के नेतृत्व में मुहर्रम की तैयारी को लेकर ताजियादारों की मीटिंग की गई जिसमें ताजियादारों ने ताजिया के रास्ते, सड़क संबंधित समस्याएं, विद्युत संबंधित समस्याएं, पेड़ों के फैले डालों से आने वाली समस्याओं से अवगत कराया। बताते चलें कि इस मीटिंग में ताजियादारों को प्रशासन ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि पुरानी परम्परागत तरीके से ही सारे ताजिये निकाले जायेंगे और जो परम्पराओं को तोड़ने की कोशिश करेगा, उसके विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
ग्राम बाराडीह केवल के तार फैले हुए हैं और इसे स्वयं हटाने पर विवाद की संभावना हो सकती है, सो प्रशासन ने इसे नोटेड किया। धार्मिक आस्था का केंद्र पीपल की डाल पुराना पोखरा पर फंसता है। यह समस्या महुली के ताजियादार जोखू अंसारी ने रखी जिसपर पत्रकार वार्ता में सी ओ नक्सल ने कहा कि बड़े डालियों को जरूरत पड़ने पर छांटी जायेगी लेकिन मौके पर मुआयना करने के बाद। मुहर्रम में उत्साही अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को प्रशासन ने स्पष्ट शासन की मंशा और सहयोग की जानकारी दी। दो गांव क्रमशः फरहदा और बसाढ़ी के लोगों ने कहा कि हमें ताजिए के दिन और अगले दिन विद्युत नहीं चाहिए जिसपर प्रशासन ने कहा कि अपनी टाइमिंग दीजिए क्योंकि दूसरे समुदाय में गलत संदेश जाएगा।
पीस मीटिंग में थाना प्रभारी मनोज ठाकुर, चौकी प्रभारी आलोक सिंह, सूर्य बली सिंह, इमिलियाचट्टी चौकी प्रभारी अजय कुमार श्रीवास्तव, तेज बहादुर राय, विमलेश सिंह, सतीश सिंह, सुमीत सिंह प्रशासनिक की ओर से उपस्थित रहे। विद्युत विभाग और नगर पालिका कर्मचारी भी उपस्थित रहे और ग्रामीणों में मुरारी यादव, बबलू खां, इमाम अली, रज्जन, यूसुफ अंसारी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।
 
रिपोर्ट हरि किशन अग्रहरि ibn24x7news चुनार (मिर्जापुर)

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

नवनिर्वाचित विधान परिषद सदस्य डॉ धर्मेन्द्र सिंह के गोरखपुर प्रथम आगमन पर स्वागत

  रिपोर्ट ब्यूरो   गोरखपुर। भाजपा गोरखपुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं निर्विरोध नवनिर्वाचित विधान परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published.