Breaking News

लखीमपुर खीरी – गोमती सेवा समाज द्वारा किया गया वृक्षारोपण


*अमरीदेवी आदर्श घाट पर लगाए गए फूल और फलों के पेड़।*
*पौधारोपण के साथ हुआ गोमती विचार गोष्ठी का आयोजन।*
*गोमती मित्र बनकर अब अध्यापक भी बचाएंगे गोमती।*
मोहम्मदी खीरी,गोमती सेवा समाज द्वारा गोमती नदी के अमरीदेवी घाट पर किया गया वृक्षारोपण तदुपरांत गोमती विचार गोष्ठी का भी आयोजन हुआ उसके बाद अभियान से जुड़े नए गोमती मित्रों ने गोमती को बचने की ली शपथ। जिसमें गोमती सेवा समाज के पदाधिकारियों सहित शिक्षकों व् छात्रों ने भाग लिया।
इस रविवार टीम गोमती द्वारा गोद लिए गए अमरीदेवी आदर्श घाट पर स्थानीय पौधों सहित फूल व फलों के विभिन्न प्रजाति के पौधे रोपित किये गए।
सचिव *मनदीप सिंह* ने बताया की हमेशा एक बेहतर समाज का निर्माण करने वाले अध्यापक अब पर्यावरण को लेकर भी सजग हो रहे हैं। उन्होंने बताया की आज तीन अध्यापक जिसमे *योगेश वर्मा, देवेश कुमार बाजपेई* व् *अंकित गुप्ता* ने गोमती मित्र बनकर गोमती को बचाने की ली शपथ।
अध्यापक *योगेश वर्मा* ने कहा की वैसे तो वे अभियान से पूर्व से ही जुड़े है परन्तु आज गोमती मित्र बनकर यह शपथ लेते हैं की गोमती को बेहतर बनाने के लिए अपना सर्वश्रेठ योगदान देंगे और माह में एक दिन फील्ड में जाकर श्रमदान भी करेंगे।
टीम के सदस्य *ओम प्रकाश मौर्या* ने बताया की धीरे धीरे समाज के सभी वर्ग गोमती बचाओ अभियान से जुड़ रहे हैं और उनमे से कुछ तो गोमती मित्र बन टीम के साथ मिलकर सेवा कार्य में भी जुट गए हैं।
वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर *सतपाल सिंह* ने बताया की अमरीदेवी आदर्श घाट पर फलों के पौधे लगाने पर जोर दिया जा रहा है। फलदार वृक्ष लगने से मनुष्यों सहित यहाँ बसने वाले पशु- पक्षियों के लिए भोजन पर्याप्त मात्रा में होगा और यह पक्षियों के निवास के लिए भी एक बेहतर स्थान साबित होगा।
इस अवसर पर गोमती सेवा समाज के मनदीप सिंह, ओमप्रकाश मौर्या, वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर सतपाल सिंह सहित गोमती मित्र अध्यापक योगेश वर्मा, देवेश कुमार बाजपेई, अंकित गुप्ता, और छात्रों में आयुष मौर्य, प्रियांशु त्रिपाठी, गोलू मौर्या, गुरुमन सिंह, दीपू कुमार आदि उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गोरखपुर मेट्रो प्रोजेक्ट को पीआईबी से मंजूरी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दी जानकारी सभी को दी बधाई, पीएम मोदी का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *