Breaking News

मुंबई ब्रिज हादसा: सैकड़ों लोगों की जान बचाने वाले ट्रेन ड्राइवर को मिला 5 लाख का इनाम

मुंबई ब्रिज हादसा: सैकड़ों लोगों की जान बचाने वाले ट्रेन ड्राइवर को मिला 5 लाख का इनाम
मुंबई में मंगलवार को ज़ोरदार बारिश की वजह से अंधेरी रेलवे स्टेशन के पास गोखले ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया। हादसा कल मंगलवार सुबह साढ़े सात बजे हुआ। जब वहां एक लोकल ट्रेन गुजरने वाली थी लेकिन ट्रेन के ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ से बड़े हादसे को टाल दिया। ड्राइवर ने समय रहते इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को उपनगर अंधेरी में सड़क ओवरब्रिज के ढहने वाले स्थान से कुछ मीटर पहले रोक दिया। चालक की सतर्कता के कारण उसे पांच लाख रुपये बतौर इनाम देने की घोषणा की गई है।
मोटरमैन चंद्रशेखर बी सावंत बोरीवली से चर्चगेट जाने वाली एक उपनगरीय ट्रेन चला रहे थे। उन्होंने अंधेरी स्टेशन पहुंचने से पहले सड़क ओवरब्रिज के एक हिस्से को नीचे गिरते हुए देख लिया और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया। सावंत ने मीडिया को बताया कि, ‘मैंने तुरंत आपातकालीन ब्रेक लगाये और ट्रेन ब्रिज ढहने वाले स्थान से कुछ मीटर पहले रूक गई।’
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सावंत की प्रशंसा करते हुये उनके लिये पांच लाख रुपये के इनाम का ऐलान किया है।
हादसे के बाद बीएमसी और रेलवे एक दूसरे पर जिम्मेदारी डाल रहे हैं। बीएमसी का कहना है कि गोखले पुल साल 1975 में बना था। ये पुल बीएमसी का है लेकिन जितना हिस्सा रेलवे ट्रैक से गुजरता है, उसकी जिम्मेदारी और सुरक्षा रेलवे की है। वहीं रेलवे का कहना है कि पुल की पूरी जिम्मेदारी बीएमसी की थी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अमृत सरोवर अभियान के तहत तालाब का भूमि पुजन किया गया

मीरजापुर। अमृत सरोवर अभियान के अन्तर्गत दिन बुधवार को वि. ख. राजगढ़ के ग्राम सभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published.