Breaking News

बेतिया: शहर के प्रख्यात शिक्षाविद, प्रचंड विद्वान, स्पोर्ट्समैन के मरणोपरांत श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

शहर के प्रख्यात शिक्षाविद, प्रचंड विद्वान, स्पोर्ट्समैन के मरणोपरांत श्रद्धांजलि सभा का आयोजन
स्थानीय शहर के प्रसिद्ध शिक्षाविद प्रचंड विद्वान एवं स्पोर्ट्समैन की मृत्यु उपरांत उनको श्रद्धांजलि देने हेतु एक भव्य श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया यह आयोजन शहर के अमन वेलफेयर एंड कल्चरल सोसाइटी की ओर से किया गया इसका आयोजन शहर के ही काली बाग वार्ड नंबर 20 में अवस्थित इमामबाड़ा उर्दू गर्ल्स हाई स्कूल में किया गया। इस अवसर पर पूरे शहर के गणमान्य व्यक्ति, अधिवक्ता शिक्षाविदों कवि, सामाजिक कार्यकर्ता के अलावा समाज से जुड़े सभी लोग उपस्थित थे। इस आयोजन में स्वर्गीय सय्यद हाशिम रजा के मरणो उपरांत उनके जीवन के सभी क्रियाकलापों पर वक्ताओं ने अपना अपना विचार रखा। स्वर्गीय सैयद हाशिम रजा के जीवन में संघर्ष शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने शिक्षकों को आदर्श की पाठ पढ़ाने छात्र छात्राओं को उनके बेहतरीन आचरण को संवारने में तथा उनके जीवन के लक्ष्य को मंजिल तक पहुंचाने में मार्गदर्शक के रुप में हमेशा काम किया|
स्वर्गीय राजा शिक्षा के क्षेत्र के अलावा सामाजिक संगठनों धार्मिक, संगठनों के विकास एवं उन्नति के लिए अपने पूरे जीवन को समर्पित कर दिया था। इतना ही नहीं जीवन के दूसरे चरण में भी खेलकूद स्पोर्ट्स से भी उनका गहरा लगाव था एक स्पोर्ट्समैन की हैसियत से वह एक अच्छे फुटबॉलर के रुप में भी काम किए हैं इसके अलावा जिला स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के अलावा कई पदों पर कार्यरत रहे थे इन सबों के बाद वह एक अच्छे रैफरी के रूप में भी जाने जाते थे। इनकी सामाजिक शैक्षणिक धार्मिक शिक्षण संस्थानों से गजब का लगाव था और उसके विकास के लिए जीवन भर तत्पर रहें। उनके शिक्षा दान से आज हजारों की संख्या में उनके शिष्य बड़े-बड़े पदों पर कार्यरत हैं और अपने जीवन को बड़े खूबसूरत अंदाज में गुजार रहे हैं।
इस श्रद्धांजलि सभा में शहर के गणमान्य व्यक्ति में डॉक्टर इंतजार उल हक डॉक्टर आर आर आश्रम अधिवक्ता अबू अरशद शिक्षाविदों प्रोफेसर जुबेर आलम रामबालक यादव मौलाना हसन माविया नदवी एमएम वफ़ा, अब्दुल खैर नश्तर अब्दुल मजीद खान अमन वेलफेयर सोसाइटी के सचिव हसन इकराम इम्तियाज अहमद कलाम जौहरी शकील जफर इमाम कादरी के अलावा शहर के प्रसिद्ध शिक्षाविद एवम गणमान्य व्यक्तियों मौजूद थे। स्वर्गीय हाशिम रजा की शख्सियत के बारे में जितने लोगों ने अपनी अभिव्यक्ति और विचार व्यक्त किया वह उनके जीवन इस शहर वासियों के लिए शैली का एक नमूना बन कर हम लोगों को याद आता रहेगा।
 
रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news पश्चिमी चंपारण बिहार

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

खैरा प्रखंड अंतर्गत बेला गांव में जमुई मेडिकल कॉलेज (जेएमसी) का निर्माण कार्य 14 दिसंबर से शुरू होने जा रहा

  रिपोर्ट टेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से वर्चुअल तरीके …

Leave a Reply

Your email address will not be published.