Breaking News

बाराबंकी : सेना की शराब की तस्करी का भंडाफोड़, 550 बोतल बरामद

सेना की शराब की तस्करी का भंडाफोड़, 550 बोतल बरामद
बाराबंकी : तस्करी कर पंजाब से बिहार ले जाई जा रही सेना की शराब का भंडाफोड़ हुआ है। पीछा कर रही पुलिस और आबकारी टीम से भाग रही शराब लदी कार अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वाहन का चालक फरार हो गया लेकिन कार से लाखों की कीमत की अंग्रेजी शराब बरामद किया है।
मुखबिर की सूचना पर आबकारी निरीक्षक विजय आनंद, सुशील कुमार शुक्ला, रामतीर्थ मौर्या और एसओ सफदरगंज पीके ¨सह अपनी टीम के साथ शुक्रवार देर रात लखनऊ-फैजाबाद हाईवे पर वाहन चे¨कग कर रहे थे। इसी दौरान एक बिना नंबर प्लेट की सफेद कार लखनऊ की तरफ से आई। टीम ने उसे रोकना चाहा चालक ने वाहन की रफ्तार बढ़ा दी। कार का पीछा करते हुए पुलिस व आबकारी टीम भाग रही थी। तभी तेज रफ्तार के कारण वह कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई। पुलिस जब तक वहां पहुंचती वाहन चालक मौके से भाग गया। कार में पीछे की नंबर प्लेट पर बिहार का नंबर दर्ज था। कार की चे¨कग की गई तो उसमें अंग्रेजी शराब (ऑफिसर्स च्वाइस) की 750 एमएल वाली 550 बोतलें बरामद हुईं। इस पर डिफेंस सर्विसेस कैंटीन सर्विसेंस फॉर सेल और सेना के लोगों के लिए मात्र लिखा हुआ है। यही नहीं उस पर सेना के अतिरिक्त किसी और के लिए प्रतिबंधित होना लिखा हुआ है।
यह शराब पंजाब के पटिया डिस्टलरी की है। पुलिस ने अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एसपी वीपी श्रीवास्तव ने बताया कि बरामद विदेशी शराब उत्तर प्रदेश, बिहार और अन्य प्रान्तों में प्रतिबंधित है। इसका आयात-निर्यात व्यापार करना और रखना भी अवैध है। पंजाब हरियाणा प्रांत से अवैध शराब लाकर यूपी व बिहार में कई गुना ज्यादा कीमतों पर बा•ार में बेची जाती है। बरामद शराब की कीमत करीब पांच लाख रुपये बताई जा रही है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आचार संहिता लागू होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी व एसएसपी की प्रेसवार्ता

  अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा अयोध्या – आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद जिला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *