Breaking News

श्रमिकों का देश की उन्नति में अहम योगदान:धरमवीर भड़ाना

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:देश की उन्नति में श्रमिकों का अहम योगदान है। श्रमिक ही अपनी मेहनत एवं श्रम के बल पर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने का काम करते हैं। मगर,प्रदेश की भाजपा सरकार ने श्रमिकों की आवाज को दबाने और उनका शोषण करने का काम किया है।

उक्त विचार आम आदमी पार्टी के नेता धर्मवीर भड़ाना ने श्रमिक दिवस के मौके पर बड़खल गुड़गांव रोड स्थित जिला कार्यालय पर श्रमिकों को संबोधित करते हुए कहे। इस मौके पर धर्मबीर भड़ाना एवं रणधीर भड़ाना ने श्रमिकों को फल एवं कपड़े वितरित किए और कहा कि मजदूर ही किसी भी संस्थान की धुरी होता है।

आज मजदूर दिवस के मौके पर उन्होंने मजदूरों को बधाई दी और कहा कि आप किसी भी संस्थान में काम कर रहे हों,आप पूरी ईमानदारी एवं शिद्दत के साथ काम करें। भड़ाना ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने मजदूरों को बेवकूफ बनाने का काम किया है।

युवाओं को स्थाई नौकरी देने की बजाय उनको कौशल विकास योजना के तहत काम दिया जा रहा है। जिसमें न तो कर्मचारियों का कोई स्थायित्व है और न ही उनको कोई सुरक्षा है। मोदी जी ने हर वर्ष 2.5 लाख रोजगार उपलब्ध कराने का वादा किया था।

मगर आज देश का युवा बेरोजगारी की मार झेल रहा है। आज मजदूर दिवस के मौके पर प्रत्येक विभाग बिजली,निगम,हुडा,आंगनवाड़ी, आशा वर्कर,टूरिज्म,स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे होते है।

मगर,सरकार उनकी मांगों को मानने की बजाय उनका शोषण करने की नीतियों को तेजी से लागू कर रही है। इसलिए मजदूर दिवस के मौके पर मेरी सरकार से यही अपील है कि मजदूर,जो देश की अर्थव्यवस्था की धुरी है उनकी जायज मांगों का समाधान किया जाना चाहिए।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

एनपीटीआई में तीन दिवसीय स्पोर्ट्स सिम्पोजियम का आयोजन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:विद्युत मंत्रालय भारत सरकार के राष्ट्रीय विद्युत प्रशिक्षण संस्थान …