Breaking News

कोरोना प्रभावितों को स्वयंसेवक पिला रहे काढ़ा और गर्म चाय

 

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश

शहडोल जिला चिकित्सालय में सेवा भारती की सराहनीय पहल

शहडोल / कोरोना के तेजी से बढते संक्रमण से बचने के लिये लगभग सभी शहरी- ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना कर्फ्यू या लाकडाउन के कारण लोग जब अपने – अपने घरों में डरे – सहमें रहने को बाध्य हैं तो वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवाभारती के स्वयंसेवक कोरोना संक्रमण से प्रभावितों को गर्म चाय, आयुर्वेदिक काढा,बिस्कुट आदि प्रदान कर रहे हैं।


शहडोल सेवा भारती व संघ के स्वयंसेवकों को शहडोल जिला चिकित्सालय एवम मेडिकल कॉलेज में अस्वस्थ व उनके परिजनों के लिए गर्म पानी, आयुर्वेदिक काढ़ा, चाय, बिस्किट का वितरण करते देखना इस दर्द और कष्ट से भरे नकारात्मक माहौल में बड़ी राहत प्रदान करता है।

यह महसूस किया जा रहा है कि जिस तरह से कोरोना संक्रमितों की संख्या महामारी की तरह फैल रही है, सरकार , प्रशासन और चिकित्सा विभाग के सामने इसे संभालना बड़ी चुनौती है। चिकित्सकीय सेवा और प्रशासन से जुड़े लोगों के थकने, बीमार पड़ने , खीझने की आशंका लोग जता रहे हैं।


ऐसे में सेवाभारती जैसी समाजसेवी संस्था के स्वयंसेवकों के सेवा भाव से जुडे इस कार्य से बड़ी उम्मीद जगी है।
आने वाले दिनों में अन्य जगहों पर भी स्वयंसेवक मोर्चा संभाले दिखें तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए । यह भी उल्लेखनीय है कि सेवा कार्य के दौरान मास्क, सोशल डिस्टेंशिंग से जुड़े नियमों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लोस चुनाव 2024: पहले दिन 19 उम्मीदवारो ने लिया नामाकंन फार्म सुरक्षा चाक-चौबंद सरगर्मी तेज

  ब्युरो रिपोर्ट राकेश गाजीपुर ; 75-गाजीपुर संसदीय लोक सभा क्षेत्र हेतु प्रथम दिन नामांकन …