Breaking News

कांग्रेस सरकार बनने पर योजनाबद्ध तरीके से किया जाएगा तिगांव क्षेत्र का विकास:ललित नागर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक ललित नागर ने कहा है कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की लहर शुरू हो गई है और साढ़े नौ सालों की नाकामियों को छुपाने के लिए भाजपा ने मुख्यमंत्री तो बदल दिया है,लेकिन इससे कुछ होने वाला नहीं है,अब जनता भाजपाईयों के झूठे प्रलोभनों में आने वाली नहीं है और आगामी लोकसभा चुनावों में वोट की चोट से जवाब देने का काम करेगी।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि आने वाले छह माह में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है और तभी सही मायनों में हरियाणा के साथ-साथ तिगांव क्षेत्र का योजनाबद्ध तरीके से विकास किया जाएगा। नागर रविवार को ओम एंक्लेव में स्थानीय लोगों द्वारा अपनी समस्याओं को लेकर रखी गई सभा में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान स्थानीय लोगों ने पूर्व विधायक ललित नागर के समक्ष अपनी समस्याएं रखते हुए बताया कि उनकी कालोनी दिल्ली से सटी हुई है, लेकिन उनके यहां आने-जाने का कोई स्थाई रास्ता नहीं है,जरा सी बारिश होने पर यहां एक-एक फुट पानी जमा हो जाता है,जिससे जन-जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो जाता है वहीं कालोनी की गलियों का भी बुरा हाल है,अधिकतर गलियां कच्ची होने के कारण रास्ते बंद है, जिससे लोगों को परेशानियां होती है। उन्होंने बताया कि यहां पीने के पानी की भी काफी किल्लत है, लोगों को पानी खरीदकर पीने को मजबूर होना पड़ रहा है।

इसके अलावा ओम एंक्लेव बड़ी कालोनी होने के बावजूद यहां कोई कालेज,स्कूल या हॉस्पिटल नहीं है,बच्चों को पढ़ने के लिए दिल्ली जाना पड़ता है वहीं सबसे बड़ी समस्या यह है कि दिल्ली की कालोनियों का गंदा सीवरेज का पानी टे्रक्टर-टैंकर वाले उनकी कालोनी में डाल जाते है, जिससे यहां गंदगी बढ़ रही है और महामारी फैलने का अंदेशा बना रहता है।

लोगों की समस्याएं सुनने के बाद पूर्व विधायक ललित नागर ने कहा कि तिगांव क्षेत्र का विकास करवाने में भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार पूरी तरह से असफल साबित हुई है, शहरी क्षेत्र हो या ग्रामीण क्षेत्र विकास दूर-दूर तक नजर नहीं आता, शिकायतें करने के बावजूद न तो अधिकारी सुनवाई करते है और न ही जनप्रतिनिधि। उन्होंने कहा कि तिगांव क्षेत्र की जनता उनके परिवार का हिस्सा है और इस क्षेत्र की बदहाली के मुद्दे को उन्होंने अपने विधायक कार्यकाल में पुरजोर तरीके से उठाया था वहीं अब वह धरने-प्रदर्शन के माध्यम से भी इस सरकार को नींद से जगाने का काम कर रहे है, लेकिन इस सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही।

उन्होंने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही हरियाणा में सत्ता परिवर्तन होगा और प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी और तिगांव क्षेत्र की सभी समस्याओं को जड़ मूल से समाप्त करने का काम किया जाएगा। इस अवसर पर लल्लन झा,अमित कुमार, राजकुमार शर्मा,सुंदर नेताजी, अशोक रावत,जसवीर रावत,महावीर,सुल्तान,शम्मी,कमल चंदीला,गौरव,अमित,सचिन कुमार,रामकिशोर,भूरा सिंह,गोपाल,सोनू सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डीपीएस ग्रेफ में विदाई समारोह का हुआ आयोजन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद द्वारा बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों का …