Breaking News

सरकारी स्कूल कौराली के तत्कालीन प्रिंसिपल को किया सस्पेंड

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:प्राइवेट कोलोनाइज़र पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सख्ती दिखाई। बीपीटीपी/BPTP एलाईट प्रीमियम के प्रबंधन से नाराज डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से लोगों ने गुहार लगाई थी। जिस पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बीपीटीपी/BPTP के अधिकारियो को निर्देश दिए कि सरकारी दाम पर बिजली मुहैया करवाए अन्यथा कानूनी कार्रवाई होगी।

उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला शुक्रवार को जिला लोक संपर्क एवं परिवार समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में रखी गई 15 शिकायतों में से 7 को क्लोज किया गया। बाकी 8 शिकायतें पेंडिंग रखी गई है।उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने फायर सेफ्टी एनओसी/NOC को लेकर ढिलाई बरतने वाले विभागों पर भी सख्ती दिखाई। उन्होंने हरियाणा के सभी जिलों में सरकारी भवनों की फायर सेफ्टी एनओसी/NOC के आदेश भी जारी कर दिए हैं। सभी प्राइवेट अस्पतालों,स्कूलों को भी फायर सेफ्टी एनओसी/NOC के आदेश केंद्र एवं राज्य सरकार के सभी भवनों, कार्यालयों को फायर सेफ्टी पुख्ता करने के निर्देश दिए। पीएफ/PF बिल्डिंग के अधिकारीयों को अगले दो घंटे में एनओसी/ NOC के लिए आवेदन करने के निर्देश भी दिए।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ऐसा न करने पर अधिकारी खुद को सस्पेंड माने। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने फरीदाबाद जिला के सभी भवनों और कार्यालयों को आवेदन के लिए 3 दिन का समय दिया है । प्रदेश के बाकि भवनों और कार्यालयों को एक महीने का समय पिछली बैठक में निर्देश दिए थे। सरकारी स्कूल कौराली के तत्कालीन प्रिंसिपल को किया सस्पेंड स्कूल में विभिन्न विकास कार्यों के निर्माण में लापरवाही के चलते प्रिंसिपल को सस्पेंड किया गया। प्रिंसिपल पर लापरवाही और धांधली के आरोप लगे थे।

ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में सुनवाई के बाद प्रिंसीपल को सस्पेंड किया है। उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को कहा कि जिस अधिकारी को जो भी दायित्व शिकायतों से संबंधित दिया गया है। वह उसे गंभीरता से पूरा करना सुनिश्चित करें और शिकायत की बारीकी से जांच करें। जिला लोक संपर्क संपर्क सेवा समिति की बैठक में विधायक नरेंद्र गुप्ता,विधायक राजेश नागर,विधायक नयनपाल रावत,विधायक नीरज शर्मा, भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा,जजपा के जिला अध्यक्ष राजेश भाटिया,पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा,उपायुक्त जितेंद्र यादव,हुड्डा के प्रशासक जितेंद्र दहिया,एमसीएफ के कमिश्नर यशपाल,एफएमडीए की एसीईओ डॉ.गरिमा मित्तल, अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा,सीईओ जिला परिषद सतेन्द्र दुहन,एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद, सीटीएम नसीब कुमार,हुड्डा के एस्टेट ऑफिसर अमित कुमार, डीसीपी हेडक्वार्टर मुकेश मल्होत्रा सहित सभी कष्ट निवारण समिति के सदस्य और सभी विभागों के जिला अधिकारी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लोकसभा चुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन पत्र:जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि नामांकन …