Breaking News

बालाजी चौक मार्ग मे जलमिशन के तहत खोदी पाईप लाईन को आन फान बिना कनैक्शन किये भर दिया

 

नियमों को दरकिनार कर चंबल परियोजना द्वारा पाईप लाइन डाली

जिसकी अभी तक विभाग न ली सुध जिससे रोड मार्ग पर उबड- खाबड खडडो के होने से उपभोक्ता दुघर्टना ग्रस्त होकर परेशान हो रहे

विभाग को बार- बार अवगत कराने पर आशवासन के सिवा कुछ भी नहीं जिससे लगता योजना को पलीता लगाया जा रहा

बीगोद– कस्बे के सभी घरों में पानी पहुंचाने के उद्देश्य से शुरू की गई चंबल परियोजना का काम करीब 2 महीने से अधूरा छोड़ने से उपभोक्ता पानी की समस्या व आवा जावी को लेकर परेशान हो रहे ।

जलमिशन योजना के तहत बालाजी चौक रोड मार्ग पर खोदी गयी पाईप लाईन बिना कनेक्शन कर आनान- फानन मे भर दिया जिससे रोड मार्ग पर बडे खडडो हो गये इन खडडो मे पानी भर गया साथ ही ऊबड-खाबड होने के दौरान पैदल चलने वाले, दुपहिया वाहनों को निकलने के दौरान परेशानी के साथ दुघर्टना ग्रस्त हो रहे जिसकी सुध लेने वाला कोई नही।

अधिकारियों अवगत कराने के दौरान के बाद आशवासन दिया जा रहा। जिसको करीब दो महीने से अधिक समय हो गया लगता विभाग के अधिकारी इस योजना को पलीता लगा रहे।

दूसरा नियमों को दरकिनार कर कस्बे के वार्डों में चंबल परियोजना लाइन बिछाने का कार्य ठेकेदार द्वारा किया गया। जो नियमानुसार रोड के साईड से बनी डेढ मीटर की पट्ररी छोड़कर पाइपलाइन बिछाई जा सकती लेकिन ज्यादातर पाइपलाइन मध्य में डाली गई दूसरा निर्धारित से कम गहराई में डाली गई जिससे भविष्य में बार-बार पाइप लाइन टूटने का लिकेज होने का खतरा बना रहेगा।

जिससे ग्रामीणों को बार-बार परेशान होना पड़ेगा। योजना द्वारा नियम से काम किया या नहीं जांच करने से स्थिति स्पष्ट हो पाएगी व पाइप लाइन बिछाने के दौरान जमीन में एक -एक मीटर खड्डे को पाइप में दबाना होता है जो भी सही तरीक़े से खोदकर पूरा नही किया गया ।

जांच करे तो वास्तविक स्थिति पता लग पायेगा। साथ ही पाईप लाईन डालने के दौरान नीचे कंक्रीट होने के दौरान नरम मिट्टी डालने का ध्यान नहीं रखा गया जो कि भविष्य में पाइप लाइन टूटने का खतरा बना रहेगा जिसकी कोई सरोकार नहीं जिस की सुध लेने वाला कोई नहीं है।

कुछ वार्डों में चंबल की पाइप लाइन को भरकर मार्ग उबड़ खाबड़ कर दिया जिससे निकलने के दौरान लोग दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं जिनकी सुध लेने वाला नहीं।

ठेकेदारों ने लाइन को उबड़ खाबड़ कर पैसा उठा लिया है जिसकी संबंधित विभाग जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करें ताकि स्थिति स्पष्ट हो पायेगी।

(Aen सर्वेशवर ने बताया कि जल्दी से चम्बल लाईन काम शुरू कर दिया जायेगा।

वार्ड में सभी जगह उबड़ खाबड़ सड़क मार्ग है
– उन्होंने कहा सभी वार्डों में उबड़ खाबड़ मार्ग नहीं है आप बताएंगे तो उनको सही कराया जाएगा।

त्रिवेणी ऐरिया मार्ग मे कंकरीली जमीन न होने से पाईप के नीचे व ऊपर बजरी नही डाली गयी। पाईप लाईन क्षतिग्रस्त होने का खतरा नहीं है)
(फोटो कैप्सन-1

बालाजी चौक मे बिना चम्बल लाईन डाले भरा मार्ग जो ऊबड खाबड

2- पाईप लाईन डालने के बाद बेतरतीब ऊचा – नीचा मार्ग जिसकी और विभाग ध्यान नही)

फोटो -प्रमोद कुमार गर्ग

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने वार्ड नं-4 से नवनिर्वाचित चेयरमैन विजय सिंह को दी बधाई:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:वार्ड नं- 4 से नवनिर्वाचित चेयरमैन विजय सिंह,जिला अध्यक्ष …