Breaking News

जाटों का इतिहास गौरवशाली रहा है जाट कुल में पैदा होना ही बड़ी बात है:मनधीर सिंह मान 

 

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

 

फरीदाबाद:अंतर्राष्ट्रीय जाट दिवस के मौके पर पलवल की जाट धर्मशाला में पहुंचे कांग्रेस वरिष्ठ नेता मनधीर सिंह ने पहुंचे वहां उन्होंने कहा कि जाट समाज का बहुत पुराना इतिहास रहा है। कहा जाता है कि जाटों की उत्पत्ति भगवान शिव की जटाओं से हुआ था। जाट कौम वो कौम है जो हमेशा देश हित की भावना रखता है। जाट किसी को लड़ाता नही है और ना ही किसी से द्वेष रखता है। मनधीर सिंह मान ने आगे कहा कि जाट समाज में कई ऐसे महापुरुष हुए है जो अपने समाज ही नही बल्कि विश्व कल्याण की सोच रखते है चौधरी चरण सिंह,तो देवी लाल,सर छोटू राम जैसे नेताओं ने समाज और देश को नई दिशा दी हैं।

मनधीर सिंह मान ने जाटों के इतिहास पर गर्व करते हुए कहा कि जाटों का इतिहास गौरवशाली रहा है। हम जता शंकर के वंशज है हमारी आत्मा भोली हैं जात कभी भी किसी का बुरा नही चाहता है। जाट कूल में पैदा होना ही बड़ी बात है। देश के लिए जाट मरते मिटते आए है। वही मनधीर सिंह ने कहा कि वर्तमान स्थिति का जिक्र करते हुए कहा की आज के हालातों वो किसी से छिपा नहीं है इस लिए बच्चों में संस्कार की जरूरत होती है अपनी जड़ों से जुड़े इतिहास के लिए इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए।

 

जिससे बच्चो को संस्कार पनपने चाहिए,इसी के साथ धार्मिक आयोजन हों चाहिए। धर्म की जोत जलाने का कार्य समाज के लिए बड़ी बात है। वही मनधीर सिंह मान ने कहा की धर्म के साथ के खेल कूद के भी आयोजन होने चाहिए जिससे बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास होता है इस तरह के आयोजन बच्चों के भविष्य के लिए एक नीम की तरह होते हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

समस्त बार एसो.ने दिया भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर को अपना समर्थन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने पूर्व की …