Breaking News

मवई शिक्षा क्षेत्र के विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था हुई बेपटरी।

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

महमूदपुर पूर्व प्राथमिक विद्यालय मे 11बजे तक नही आते है अध्यापक।

मवई अयोध्या – मवई शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से बदहाल हो चुकी है आलम यह है कि विद्यालय में:11 बजे तक अध्यापक नहीं पहुंच रहे हैं।

हम आपको बताते चलें पूरा मामला मवई खंड शिक्षा क्षेत्र का है।जहां स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों व ग्राम प्रधान ने आरोप लगाते हुए बताया महमूदपुर पूर्व प्राथमिक विद्यालय के अध्यापकों का देर से आना-जल्दी जाना रूटीन बन गया है।

इतना ही नहीं अभिभावकों का यह भी कहना है कि शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से बार बार शिकायत के बाद भी शिक्षा व्यवस्था मे कोई सुधार नहीं हो रहा।

मास्टर साहब अपनी आदत से हैं मजबूत हो चुके हैं आज ग्रामीणों की शिकायत पर जब पत्रकारों की टीम कवरेज करने पहुंची तो :11बजे तक विद्यालय में अध्यापक उपस्थित नहीं थे।

यहाँ के अध्यापकों का प्रतिदिन का है यही खेल बन गया है। सरकार से प्रति माह मोटी रकम ऐंठने वाले अध्यापक इतने लापरवाह हो गये हैं कि उनको सरकार के फरमानो का जरा भी भय नही है।

जबकि सूबे के मुखिया प्रदेेश के सभी परिषदीय विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था सुधारने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहे है।परन्तु मास्टर साहब तो घर बैठे मलाई काटना चाहते है।

पूरे मामले मे मवई खंड शिक्षा अधिकारी का कहना है कि मामला संज्ञान मे है जांचोपरांत विभागीय कार्रवाई की जायेगी। ऐसे मे सवाल आखिर किसके संरक्षण पर साहब विद्यालय में नहीं देते हैं दस्तक।

ऐसी शिक्षा व्यवस्था के दम पर कैसे सुधरेगा मासूमो का भविष्य। आखिर इन मासूमों के भविष्य से खिलवाड करने का जिम्मेदार कोन

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

चिकित्सा विभाग द्वारा संयुक्त रूप से किया गया कार्यशाला का आयोजन

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS सड़क दुर्घटना/आकस्मिक समय मे जीवन रक्षा हेतु दिया गया प्रशिक्षण …