Breaking News

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को ज्ञापन देने जाते समय किसानों के हुजूम को प्रसासन ने रोका

 

रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर

 

अस्थाई टोल प्लाजा को हटाने को लेकर और जनपद के समस्या को जा रहे थे तभी पुलिस प्रसासन ने भरुहना चौराहा पर रोका

मीरजापुर। भारतीय किसान यूनियन द्वारा एक मार्च दिन शुक्रवार को भाकियू जिला अध्यक्ष कंचन सिंह फौजी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल जनपद में केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के आगमन पर उनको जनपद की विकट समस्या प्रमुख रूप से जैसे वाराणसी शक्तिनगर मार्ग पर स्थित वनस्थली महाविद्यालय के पास अहरौरा में अस्थाई टोल प्लाजा को हटाने के संदर्भ में और किसानो की समस्याओं के संदर्भ में ज्ञापन प्रेषित करने के लिए जा रहे थे, क्योंकि महाविद्यालय के सामने स्थित टोल प्लाजा जो कि 16 किलोमीटर मे दो टोल प्लाजा लगे हुए हैं जो की डीपीआर में भी नहीं है|

इससे क्षेत्रीय जनता किसानों व छात्रों,का वहां शोषण हो रहा है, लीकेज भी बंद हो गया है, 10 मार्च 2022 के आदेश को रद्द कराकर, टोल को हटाया जाय। टोल को हटाने के संदर्भ में जनपद के जनप्रतिनिधियों, जिला प्रशासन को अवगत करा दिया गया है, जनपद के अधिकारियो के द्वारा बार-बार आश्वासन दिया जा रहा है लेकिन कोई समाधान नहीं निकल रहा है, टोल प्लाजा के सामने किसान 55 दिन से धरना दे रहे हैं कोई जनप्रतिनिधि सुध लेने वाला नहीं है।
जब किसानों का प्रतिनिधिमंडल पटेल चौराहा भरूहना पर पहुंचा तो भारी पुलिस फोर्स लगाकर रोक दिया गया इमिलिया चट्टी चौकी प्रभारी और एलआईयू के लोग साथ-साथ चल रहे थे, जहां पर सिटी मजिस्ट्रेट और एसडीएम सदर ने कहां कि ज्ञापन हमें दे दीजिए आपकी बात को आज ही कैबिनेट मंत्री को ज्ञापन दे कर वार्ता कर समस्या का समाधान कराया जायेगा।
इस दौरान सिद्धनाथ सिंह प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रहलाद सिंह प्रदेश महासचिव, अनिल सिंह मंडल अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष कंचन सिंह फौजी, चौधरी रमेश सिंह अन्नदाता मंच, वीरेंद्र सिंह जिला महासचिव मुकुटधारी सिंह मंडल सदस्य, परशुराम मौर्य मंडल उपाध्यक्ष, पंचम सिंह ज़िला सचिव, रामसृंगार सिंह, धर्मेंद्र सिंह मिडिया प्रभारी, रामवृक्ष सिंह तहसील अध्यक्ष चुनार, रामराज सिंह पटेल के साथ सैकड़ो किसान रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – श्रीराम नवमी के उपलक्ष्य में मां कामाख्या धाम परिसर में लगने वाला मेला हर्षोल्लास के साथ खुशनुमा माहौल में हुआ संपन्न

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या 19 अप्रैल – तहसील रुदौली अंतर्गत विकास खंड मवई …