Breaking News

वर्धमान इंटरनेशनल स्कूल का 26वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:सेक्टर-46 स्थित वर्धमान इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल का 26 वां वार्षिकोत्सव जोश व धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में फिल्म अभिनेता एवं हरियाणवीं कलाकार यशपाल शर्मा मौजूद रहे। इस अवसर पर स्कूल की डायरेक्टर कम प्रिंसीपल डा.सुमन जैन व कोर्डिनेटर वर्धमान जैन ने मुख्य अतिथि यशपाल शर्मा तथा प्रतिभा शर्मा का बुक्के देकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया।

इसके अलावा रामपाल बल्हारा,घनश्याम दास शर्मा,राजू मान,हितेश शर्मा,कुलदीप सिंह,योगेश वत्स,नरेश वत्स,नरेन्द्र सिंह,विमला देवी,पीयूष ने भी कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। पहली परफार्मेन्स स्कूल के नन्हे-मुन्नों की रही जिसमें उन्होंने गुरु का महत्व अपनी डांस परफोर्मेस द्वारा प्रस्तुत किया। इसके बाद बच्चों ने देश की रक्षा करने वाले फौजियों द्वारा निभाए जाने वाले कर्तव्यों को नृत्य द्वारा प्रस्तुत किया और राजस्थानी,हरियाणवी नृत्य भी किए।

इसके बाद विद्यार्थियों ने सोशल मीडिया फेसबुक, व्हाटअप,इंस्ट्राग्राम को लेकर एक लघु नाटिका भी प्रस्तुत की। जिसमें इन सबसेहोने वाले प्रभावों के बारे में जागरूक किया। विद्यार्थियों ने विद्यालय पर आधारित बहुत ही सुंदर नाटक प्रस्तुत किया जिससे प्रभावित होकर मुख्य अतिथि यशपाल शर्मा ने भी बच्चों को उत्साह अपने भाषण द्वारा बढ़ाया।
उपस्थित स्कूली बच्चों, अभिभावकों,अध्यापकों को सम्बोधित करते हुए फिल्म अभिनेता यशपाल शर्मा ने कहा कि बच्चों को अपने संस्कार को जानने के लिए घर के बाद सबसे अच्छा माध्यम स्कूल है।

स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के साथ-साथ उसके भौतिक ज्ञान व खेल आदि भी सिखाए जाते है ताकि स्कूल से बच्चा समाज में जाकर एकदम परफेक्ट रहे। बच्चों को मोबाइल का कम से कम प्रयोग करना चाहिए साथ ही घर में बड़े दादा,दादी,भाई,बहन के साथ समय व्यतीत करना चाहिए। यशपाल शर्मा ने अपनी फिल्मी डॉयलाग से कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों का मन मोह लिया।

इस मौके पर शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को जैसे हैड बॉय सिद्धार्थ और हैंड गर्ल अदिति भी सम्मानित किया गया। डांस प्रतियोगिता में मनीषा ने प्रथम,करीना ने द्वितीय व कनिष्का ने तृतीया स्थान रहे। इस अवसर पर स्कूल का समस्त स्टाफ ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई। इस मौके पर डायरेक्टर सुमन जैन ने विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों आभार व्यक्त किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशाराम बापू की हालत गम्भीर,इच्छानुरूप चिकित्सा की मांग

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:झूठे आरोपों के तहत जोधपुर कारागार में रखे गये …