Breaking News

समझौते की क्रियान्वित न होने पर तहसीलदार व नायब तहसीलदार राजस्थान के मुख्यमंन्त्री के नाम उपखण्ड अधिकारी ज्ञापन दिया

 

बीगोद– समझौते की क्रियान्विति नही होने पर बुधवार को पटवारियों के आंन्दोलन के समर्थन में तहसीलदार सीमा बघेल व नायब तहसीलदार राहुल धाकड ने राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में बताया कि विगत 14 माह पूर्व 4 अक्टूबर 2021 को क्रियान्विति नही होने से को लेकर अंसतोष व्याप्त है। विगत 14 माह से समस्त राजस्व सेवा परिषद के कार्मिक/ अधिकारी गण लगातार अपेक्षा लगाकर बैठे हैं। राजस्व सेवा परिषद के हितेषी/ संवेदनशील मुख्यमंत्री समस्त बिंदुओं पर कार्रवाई कर उपकृत करेंगे। लेकिन 12 समझौते के उक्त बिंदु व राजस्व की सहमति बनी थी।

किंतु आज तक 14 महीने व्यतीत हो जाने पर 12 बिंदुओं मैं से कुल 4 बिंदुओ को छोडकर आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई जिससे पूरे राजस्व परिषद में सरकार के प्रति भारी असंतोष है और पटवार संघ भी विगत 17 दिन से आंदोलन पर है क्योंकि गत वर्ष आंदोलन में हुए मुकदमें केडर ,
पूर्नगठन ,कोटा ,भरतपुर संभाग आंदोलन अवधि में अवकाश, स्पष्ट स्थानांतरण नीति, समकक्ष कैडऱो मे समान वैतनमान ईत्यादि पटवारियों के मूल मुद्दों को लेकर अनशन पर है इसी तरह कानूनों के संघ नायब तहसीलदार पद शत-प्रतिशत घोषित करने, कैडर पुनगर्ठन, पद सर्जन समय पर डि.पी.सी जैसे समयबद्व कार्य समय पर नहीं होने पर भारी असंतोष व्याप्त है।

साथ ही राजस्थान तहसीलदार परिषद के मुख्य समिति बिंदु जिसमें सीधी भर्ती केआर.टी.एस. को सीधे तहसीलदार पद पर ,सस्थित करना, नायब तहसीलदार पद को राजपत्रित करना, आर. ए. एस. कनिष्ठ वेतन श्रृंखला के पदों की पुनः समीक्षा करना, तहसीलदार के पद को 50% सीधी भर्ती से व 50 प्रतिशत पदोन्नति से भरना, संबंधित मांगों की 14 माह से कोई कार्रवाई नहीं होने से असंतोष व्याप्त है जिसको लेकर तहसीलदार सीमा बघेल व नायब तहसीलदार राहुल धाकड़ ने ज्ञापन देकर बताया कि राजस्व सेवा परिषद के कानूनों संघ, पटवार संघ आंदोलनों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष समर्थन दे रहे हैं अगर सात दिवस में राजस्व सेवा परिषद के साथ हुए समस्त समझौते की शत-प्रतिशत क्रियावन्ति नहीं हुई तो आंदोलन के अनुसार राज्य कार्य का बहिष्कार करेंगे।

यथा समय तहसीलदार व नायब तहसीलदार काली पट्टी बांधकर विरोध करेंगे (फोटो कैप्शन- समझौते की मांगों की क्रियान्विति को लेकर ज्ञापन देते।) फोटो प्रमोद कुमार गर्ग

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

108 कुंडीय महायज्ञ को लेकर विभिन्न कमेटियों का गठन कर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया

  बीगोद- श्री बाणमाता शक्तिपीठ विकास एवं प्रबंध संस्थान के तत्वाधान में आयोजित सहस्त्रचण्डिय 108 …