Breaking News

सिर्फ बोर्ड रिजल्ट में ही नहीं ताइक्वांडो मार्शल आर्ट में भी सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने बिखेरा जलवा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:10वीं और 12वीं के शानदार बोर्ड रिजल्ट के बाद अब सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने ताइक्वांडो मार्शल आर्ट में भी अपना हुनर दिखाते हुए इंटर स्कूल ताइक्वांडो चैंपियनशिप डिस्ट्रिक्ट फरीदाबाद में दूसरा स्थान प्राप्त कर अपनी जीत का परचम लहराया।ताइक्वांडो कोच सुनीता के नेतृत्व में व अध्यापक मुकेश सर के सानिध्य में कुल 28 विद्यार्थियों ने भाग लेकर अपने विद्यालय का नाम रोशन किया।

जिसमें विद्यार्थियों ने 20 गोल्ड,9 सिल्वर व 3 ब्रोंज मेडल अपने नाम किए। 20 गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के मानवी,अनुष्का,जैस्मीन,सौम्या, जानवी,मान्या,वंश,अराधेय,राघव,सुकीर्ति,ख्याति,शौर्य,शानवी, गिरी,देवांश,वंश राय,सिल्वर मेडल प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में अरुंधति,यश गुप्ता,अहाना सहा,रुद्रांश ठाकुर,दिलीप छल्ला, हर्षवर्धन,नारायण गोयल,वीर पंडित,सुचिता यादव आदि।

ब्रोंज मेडल प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में पुष्कल मीना,अमायरा श्रीवास्तव,युवराज आदि। इस अवसर पर सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र भड़ाना ने सभी बच्चों व ताइक्वांडो कोच श्रीमती सुनीता व सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि ताइक्वांडो का सिद्धांत शिष्टाचार,अखंडता,दृढ़ता,आत्म नियंत्रण में भावना उत्पन्न करना है।

उन्होंने बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें जीवन में इसी प्रकार आगे बढ़ते रहने की सीख दी। इसके बाद स्कूल की प्रधानाचार्या शुभ्रता सिंह ने विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होनें कहा कि व्यक्तित्व के विकास के लिए प्रतियोगिता में हिस्सेदारी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है।

सभी क्षेत्रों में आगे बढऩे के लिए पढ़ाई के साथ खेलकूद भी आवश्यक है
अंत में स्कूल की प्रधानाचार्या शुभ्रता सिंह व उप प्रधानाचार्या नंदा शर्मा ने सभी बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि इसी तरह निरंतर अपने जीवन में आगे बढ़ते रहना एवं सत्य,अच्छाई, धर्म और मानवता की रक्षा के लिए सबके व अपने रक्षक बने रहना।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जनसंख्या से बढ़ती समस्याओं का निदान आवश्यक

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:विश्व जनसंख्या दिवस पर आयोजित विशेष कार्यक्रम में गवर्नमेंट मॉडल …