Breaking News

डीएवी शताब्दी महाविद्यालय के छात्रों ने की साहित्य जगत के दिग्गजों से मुलाकात

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:साहित्य आज तक 2022 के साहित्य एवं सांस्कृतिक उत्सव में डीएवी शताब्दी महाविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के छात्रों ने की शिरकत की। मेजर ध्यान चंद राष्ट्रीय स्टेडियम,नई दिल्ली में आयोजित इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में छात्रों ने दो दिन पहुंचकर साहित्य जगत के दिग्गजों व आज तक न्यूज़ चैनल के ऐंकर्स से मुलाकात की।

आज तक न्यूज़ चैनल द्वारा आयोजित इस साहित्य उत्सव में बड़े-बड़े सितारों ने भी शिरकत की,जिनमें यतीन्द्र मिश्र,कुमार विश्वास,चेतन भगत,प्रसून जोशी,अफसाना खान,नशेरा शर्मा,अब्दुल बिस्मिल्लाह,अश्विन सांघी जैसे लेखक शामिल रहे।

लेखकों के अलावा कार्यक्रम में बॉलीवुड के एक्टर व सिंगर भी शामिल हुए जिनमें दीप्ति नवल,आयुष्मान खुराना,कबीर बेदी,दिव्या दत्ता, हंसराज हंस,कुतले खान आदि नाम प्रमुख रहे। लेखकों, गीतकारों व अभिनेताओं ने अपने अनुभव छात्रों के साथ सांझा किये।

क्रिएटिव राइटिंग को लेकर छात्रों को काफी मार्गदर्शन मिला, जैसे दीप्ती नवल ने बताया कि कभी-कभी कहानी एक माध्यम से पूरी नहीं होती तो आप दुसरे माध्यम से उसको पूरा कर सकते हैं।

आज तक के सभी एंकरों जिनमें सईद अंसारी,चित्रा त्रिपाठी,सुधीर चौधरी,अंजना ओम कश्यप,नेहा बाथम,श्वेता सिंह,आदि से भी छात्र रूबरू हुए। उनको मंच का कुशल संचालन करते देखा। इस उत्सव में विभिन्न साहित्य रूपों का संगम-कविता,गद्य,संगीत और नाटक रहे।

कार्यक्रम में दस्तक दरबार,हल्ला बोल,ललंनटोप अड्डा तथा माइक के लाल जैसे और भी अलग-अलग मंचों की व्यवस्था रही। महाविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के शिक्षकों ने भी टीवी प्रोग्राम प्रसारण के लिए की गई तकनीकी व्यवस्था को छात्रों को समझाया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के लगभग पचत्तर छात्रों के साथ विभागाध्यक्ष मैडम रचना कसाना व सहायक प्रोफेसर वीरेन्द्र सिंह ने भाग लिया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सिद्धदाता आश्रम पहुंचे पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

बोले सुनता हूं कि आश्रम आने वालों की मन की मुराद पूरी होती है फरीदाबाद …