Breaking News

स्नेहिल नारी संस्थान ने मनाया दसवां वार्षिकोत्सव

 

रिपोर्ट ब्यूरो

 

गोरखपुर। बैंक रोड स्थित होटल विवेक के सभागार में बड़े ही हर्षोल्लास के वातावरण में “स्नेहिल नारी संस्थान” ने अपना 10वां वार्षिकोत्सव का आयोजन किया। शिक्षा, स्वास्थ्य, सेवा और संस्कृति को लक्ष्य बनाकर चलने वाली यह संस्था 16-9-2012 को स्थापित की गई थी तब से अपने कर्तव्य पर निरंतर आगे बढ़ रही है।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में संस्था के पदाधिकारियों के साथ दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि (राज्य महिला आयोग) की उपाध्यक्षा अंजू चौधरी रही दीप प्रज्वलन के उपरांत संस्थापिका विमला श्रीवास्तवा ने मुख्य अतिथि सहित मंच पर आसीन सभी गणमान्य अतिथियों का स्वागत किया। अध्यक्षा पुष्पा वर्मा ने सभी अतिथियों का परिचय कराया एवं माल्यार्पण एवं बैज लगाकर उनका स्वागत, अभिनंदन किया। फिर निशीबाला के द्वारा स्नेहिल गीत प्रस्तुत किया गया।
अतिथियों के स्वागत के उपरांत नवनिर्वाचित कार्यकारिणी ने शपथ ग्रहण किया।


अध्यक्ष के रूप में रंजना सिन्हा, उपाध्यक्ष सुमन सहाय, सचिव अरुणा श्रीवास्तवा, उपसचिव शीला अग्रहरी, कोषाध्यक्ष मधु सिंह, उप कोषाध्यक्ष पदमा सिंह, मीडिया प्रभारी सीमा पांडेय एवं अर्चना सिंह सहित कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने पद ग्रहण किया।
हर वर्ष की भांति इस वर्ष समाज में विशेष योगदान देने वाली तीन विशिष्ट महिलाओं को सम्मानित किया गया। चिकित्सा के क्षेत्र में प्रसिद्ध डॉ० अंजू श्रीवास्तवा, डॉ० प्रियंका पाठक एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्षा (महराजगंज) उज्जवला चौधरी को उत्तरीय एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सरसता बनाए रखने के लिए स्नेहिल बहनों के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गई जिसमें डॉ० अंजू श्रीवास्तव का नृत्य, निलिमा ने “मोरनी बागा में नाचे” गीत पर अपनी प्रस्तुति दी, रचना ने गीत तथा रंजना ने गजल से शमा बांध दिया। लघु नाटिका के जरिए समाज के ज्वलंत मुद्दों को उठाने का प्रयास किया गया।


कार्यक्रम के माध्यम से सचिव सुमन लता श्रीवास्तव के द्वारा संस्था की वार्षिक आख्या पेश की गई मंचासीन अतिथियों ने सभागार में उपस्थित सभी सदस्यों को संबोधित किया मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में संस्था के विकासात्मक पक्ष को रखते हुए संस्था के उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम के अंतिम चरण में नवनिर्वाचित अध्यक्ष रंजना सिन्हा ने सभी अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए अपना आभार प्रकट करते हुए राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम के समापन की घोषणा किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्थापिका विमला श्रीवास्तवा, पूर्व अध्यक्षा पुष्पा वर्मा, रेखा गौड़, अध्यक्षा रंजना सिन्हा, सुमन श्रीवास्तवा, अरुणा श्रीवास्तव, माधवी श्रीवास्तवा, मधु सिंह, पदमा सिंह, मीना, प्रीति, नीलिमा, रीना, पुष्पा, कुमकुम, प्रियम्बदा, अनीता, निशा, प्रीति, जयश्री, शीला, मीरा, शीला श्रीवास्तवा, अर्चना सिंह एवं सीमा पांडेय आदि सदस्यों ने सहयोग किया।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

सर्वेश्वरी समूह की शानदार पहल : साफ सफाई के साथ शहर के धार्मिक स्थलो मे फैलेगी भक्ति की सुगंध

  टीम आईबीएन न्यूज ब्यूरो रिपोर्ट गाजीपुर:सर्वेश्वरी समूह वाराणसी अघोर परिषद ट्रस्ट के तत्वाधान में …