Breaking News

तीन दिवसीय समारोह में राममय होगी श्रीमाल धरा, बागेश्वर सरकार रहेंगे आकर्षण का केंद्र

 

मनीष दवे IBN NEWS

 

भीनमाल :- भीनमाल नगर के अतिप्राचीन लगभग 1400 वर्ष पुराने नीलकंठ महादेव मंदिर के जीणोंद्वार के बाद आयोजित हुए भव्य प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव महोत्लाव की प्रथम वर्षगांठ पर मंदिर निमार्ता समाजसेवी प्रेमसिंह पुत्र मुफतसिंह राव परिवार की ओर से तीन दिवसीय संगीतमय रामकथा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। 7 से 9 फरवरी तक चलने वाले इस महोत्सव में देश और प्रदेश के विभिन्न संत महात्मा और राजनेता शिरकत करेंगे। आयोजक परिवार ने बताया की इससे पूर्व पिछले वर्ष श्री नीलकंठ महादेव मंदिर का जीर्णोद्धार व प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया गया था जिसमे चार मुखमंत्रियों, भारतभर के प्रसिद्ध साधु संतो और राजनेताओं ने भीनमाल पहुंचकर महोत्सव को विराट और भव्य स्वरूप प्रदान किया था। आज उसी प्रतिष्ठा की वर्षगांठ पर तीन दिवसीय महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें राब परिवार सभी क्षेत्रवासियों का स्वागत करता है। आयोजक ने बताया कि कार्यक्रम से जुड़ी सभी प्रशासनिक और सामाजिक तैवारियां पूर्ण हो चुकी है।

तीन दिन ये होंगे आयोजन :–

 

आयोजक समाजसेवी राव प्रेमसिंह ने बताया की समारोह की शुरूआत में 7 फरवरी को प्रातः 11 बजे भारत के प्रसिद्ध व लोकप्रिय कथावाचक बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उपस्थित रहेंगे। उसके बाद दोपहर 1 से 5 बजे तक विख्यात कवि कुमार विश्वास द्वारा अपने अपने रामध्का कथा वाचन किया जाएगा। कवि द्वारा तीनों दिन राम ऊजर्जा सत्र चलाया जाएगा। 8 फरवरी को प्रातः 1 बजे स्कूल ऑफ राम कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। जिसमें श्री राम के चरित्र से बालकों और युवाओं को व्यक्तित्व विकास की जानकारी दी जाएगी। 9 फरवरी प्रातः प्रेमसिंह द्वारा एक आयुनिक रोबोट की लॉन्चिंग के माध्यम से नागरिकों को नवीनतम तकनीकी और प्रौद्योगिकी संबंधी जानकारी देने के लिए रोचक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

 

शुभारंभ में बागेश्वरधाम सरकार रहेंगे मुख्य केंद्र —

 

आयोजक परिवार के खुशवंतसिंह राव ने बताया कि मध्यप्रदेश के छतरपुर स्थित प्रसिद्ध श्री बागेश्वर पीठ के पीठाधीश्वर पडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आज महोत्सव में प्रातः 11 बजे शिरकत करेंगे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

राजकीय कन्या महाविद्यालय में दो-दिवसीय पांचवी वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:राजकीय कन्या महाविद्यालय नचौली के नवनिर्मित भवन में यह …