Breaking News

संत शिरोमणि रविदास के दोहे जीवन की अमूल्य सीख देते हैं:गोपाल शर्मा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:भाजपा जिला कार्यालय अटल कमल पर जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा की अध्यक्षता में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की एक बैठक सम्पन्न हुई,जिसमे जिला महामंत्री आर एन सिंह, जिला विस्तारक मनजीत सिंह जांगड़ा,निवर्तमान महापौर सुमन बाला,निवर्तमान उप महापौर मनमोहन गर्ग,जिला परिषद के वाईस चेयरमैन धर्म सिंह,अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश सचिव विक्रम सिंह अरुआ,अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला प्रभारी मान सिंह,जिला अध्यक्ष नरेश नम्बरदार मुख्य तौर पर उपस्थित रहे।

गोपाल शर्मा ने बैठक में बताया कि भारतीय जनता पार्टी हरियाणा प्रदेश द्वारा 3 फरवरी को गुरुग्रामं में संत रविदास जी की जयंती को भव्य और विशाल तरीके से मनाया जायेगा। इसी की तैयारी के लिए उन्होंने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में कार्यकर्त्ता इस कार्यक्रम में भाग लें सके।

उन्होंने अपने संबोधन में गुरु रविदास जी के आदर्शों और उनके दोहों“मन चंगा तो कठौती में गंगा”और“जन्म के कारने होत न कोउ नीच।नर कूं नीच करि डारि है,ओछे करम की कीच”आदि को कार्यकर्ताओं के सामने रखा और कहा कि संत रविदास जी के आदर्शों को अपने जीवन में ढालें।

गोपाल शर्मा ने कहा कि संत रविदास सर्व समाज के संत हैं और उनके आदर्श व दोहे जीवन की अमूल्य सीख देते हैं। संत रविदास के जीवन दर्शन कार्यकर्ताओं के सामने रखते हुए जिला महामंत्री आरएन सिंह ने संत रविदास का जीवन दर्शन कार्यकर्ताओं के सामने रखते हुए कहा कि 3 फरवरी,2023 को संत गुरु रविदास की 646वीं जयंती मनाई जाएगी। गुरु रविदास,जिन्हें रैदास और रोहिदास के नाम से भी जाना जाता है,भक्ति आंदोलन के एक प्रसिद्ध संत थे। गुरु रविदास का जन्म उत्तर प्रदेश में वाराणसी के सीर गोवर्धनपुर गांव में हुआ था।

इनका जन्मस्थान अब गुरु रविदास जन्म स्थान के रूप में जाना जाता है और यह गुरु रविदास जी के अनुयायियों के लिए एक प्रमुख तीर्थ स्थान है। बैठक में जिला डाटा संकलन एवं उपयोग कार्यशाला भी आयोजित की गई जिसमें जिला सह संयोजक सचेत जैन ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को डाटा प्रबंधन और भाजपा डिजिटल पोर्टल सरल एप्प की जानकारी दी और कार्यकर्ताओं को बैठक के दौरान सरल पोर्टल पर पंजीकृत किया।

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष पंकज रामपाल,जिला सचिव मुकेश अग्रवाल,हरेन्द्र भडाना, जिला मीडिया प्रभारी विनोद गुप्ता,सह प्रभारी राज मदान और फरीदाबाद के निवर्तमान पार्षद छत्रपाल,मनोज नासवा,सुभाष आहूजा,जसवंत सिंह,विनोद भाटी,जिला पार्षद अनिल पाराशर,निवर्तमान पार्षद और भाजपा कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कृष्णपाल गुर्जर की उपस्थिति में जजपा नेता कुलदीप तेवतिया ने की भाजपा ज्वाइन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद की सेक्टर-8 हुड्डा मार्किट में …