Breaking News

सड़क बनाई एक लेन और भुगतान कराया दो लेन का, अब निलंबित होंगे अवर अभियंता

 

रिपोर्ट ब्यूरो गोरखपुर

गोरखपुर। गोरखपुर शहर के राजघाट सुंदरीकरण के दौरान सड़क बनाने में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। मुख्य सड़क से राजघाट तक दो लेन की सड़क बनाई जानी थी, लेकिन नगर निगम के एक अवर अभियंता ने मात्र एक लेन की सड़क बनाई और पूरी राशि का भुगतान करा दिया। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने अवर अभियंता रामकुमार के निलंबन की संस्तुति करने के साथ संबंधित फर्म को ब्लैकलिस्ट कर दिया है।
नगर निगम की ओर से राजघाट तक पहुंच मार्ग को बेहतर बनाने के लिए करीब 22.58 लाख रुपये की लागत से दो लेन की सीसी सड़क बनाने की स्वीकृति हुई। निर्माण कार्य कराने की जिम्मेदारी मेसर्स रामइकबाल सिंह नामक फर्म को दी गई। लेकिन, फर्म द्वारा दो लेन की सड़क के स्थान पर मात्र एक लेन की सड़क बनाई गई।मामला संज्ञान में आने के बाद नगर आयुक्त ने संबंधित फर्म को ब्लैकलिस्ट कर दिया है। साथ ही निर्माण कार्य की जिम्मेदारी संभाल रहे अवर अभियंता राजकुमार को निलंबित कर दिया है।

-अवर अभियंता राजकुमार ने कहा कि उच्च अधिकारियों के मौखिक आदेश के अनुसार सड़क का निर्माण कराया गया है। सड़क को 16 मीटर से 22 मीटर तक खाली कराया। उसके बाद एक लेन सड़क बनाई गई है। दोनों तरफ नाला भी बनाया गया है।
नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने कहा कि राजघाट तक जाने वाली दो लेन की सड़क मात्र एक लेन की ही बनाई गई है। भुगतान भी करा दिया गया है। इसमें पूरी तरह से अवर अभियंता की जिम्मेदारी है। अवर अभियंता के निलंबन की संस्तुति शासन से की गई है।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

मवई अयोध्या – फेसबुक पर अश्लील भाषा का प्रयोग करने पर मुकदमा दर्ज

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर भेजा जेल अयोध्या बाबा …