Breaking News

भगवान श्रीराम के आदर्शों को जीवन में अपनाने का लें संकल्प:कृष्णपाल गुर्जर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:अयोध्या में श्री रामल्ला की मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर भारत विकास परिषद एवं फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता अजय गौड़ के संयोजन में सेक्टर-12 स्थित परेड ग्राउंड में भव्य श्री सुंदर कांड पाठ का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों लोगों ने शामिल होकर इस धार्मिक अनुष्ठान में अपनी आहुति डाली।

सुबह साढ़े नौ बजे से सुंदर कांड पाठ शुरू हुआ,जिसमें रसराज महाराज ने प्रवक्ता के रूप में सुंदर पाठ का वर्णन किया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर शामिल हुए। कार्यक्रम में पहुंचने पर भाजपा नेता अजय गौड़,भारत विकास परिषद के क्षेत्रीय संघटक राजकुमार अग्रवाल व संदीप मित्तल आदि ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर,कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा सहित विधायकों व अन्य गणमान्य लोगों का श्री राम का पटका पहनाकर स्वागत किया।

रामभक्तों को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि 500 सालों का इंतजार आज खत्म हो गया और अयोध्या में रामल्ला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा पूरी हो गई। आज का दिन हर सनातनी के लिए खास है क्योंकि इस पल का वर्षों से इंतजार किया जा रहा था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों का संकल्प पूरा करके नया कीर्तिमान रच दिया है। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश घर-घर दीप जलाकर दीपावली पर्व मनाएगा और श्री रामल्ला का अभिनंदन करेगा।

उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम हमारे आदर्श रहे है और हमें अपने जीवन में उनके आदर्शों को अपनाते हुए समाज व देशहित में कार्य करने का संकल्प लेना चाहिए। कार्यक्रम में अयोध्या से श्री रामल्ला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का बड़ी स्क्रीन पर लाईव दिखाया गया और जैसे ही श्रीराम लला मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हुई,पूरा पंडाल जय श्री राम के उद्घोषों से गूंज उठा। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने कहा कि अयोध्या में रामल्ला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही पूरा देश राममय हो गया है,आज देश के लोग उत्सव मनाने में लगे है,जगह-जगह शोभायात्राएं निकाली जा रही है,भंडारे किए जा रहे है और पूरी नगरी राममय हो गई है।

उन्होंने कहा कि लोगों ने जो सपना देखा था। वह साकार हुआ है और अब अयोध्या में हर भारतवासी रामल्ला के दर्शन कर सकेगा। इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक भाजपा नेता अजय गौड़ ने कहा कि आज सभी रामभक्तों का सपना साकार हुआ और अयोध्या में रामल्ला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा पूरे रीति-रिवाज के साथ सम्पन्न हुई।

आज देश ही नहीं बल्कि पूरा विश्व इस ऐतिहासिक पल का गवाह बन गया है,वर्षों से लंबित रामल्ला की प्राण प्रतिष्ठा आज सम्पन्न हो गई और इस बड़े दिन को लोगों ने पूरे हर्षाेल्लास के साथ मनाया। उन्होंने कहा कि आज हर व्यक्ति रामल्ला की प्राण प्रतिष्ठा से खुश है और अपनी खुशी अपने तरीके से मना रहा है।

आज फिर घर-घर दीप जलेंगे और रामल्ला की आवोभगत की जाएगी। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को इस दिन की बधाई देते हुए कहा कि अब साल में दो-दो बार दीवाली मनाई जाएगी। इस अवसर पर पृथला के विधायक नयन पाल रावत,नरेंद्र गुप्ता,आरएसएस के प्रांतीय अध्यक्ष गंगा शंकर मिश्र, भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार वोहरा,निवर्तमान वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी,जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन विनोद चौधरी,भाजपा नेता बलदेव अलावलपुर,ठाकुर अनिल प्रताप सिंह,पंडित मुरारीलाल बृजवासी,वजीर सिंह डागर,मनोज टाटिया,गौरव कुमार,संदीप मित्तल सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशाराम बापू की हालत गम्भीर,इच्छानुरूप चिकित्सा की मांग

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:झूठे आरोपों के तहत जोधपुर कारागार में रखे गये …