Breaking News

Exclusive: पटरंगा पुलिस ने किया माहिया हत्याकांड का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

दस माह पूर्व लापता युवती का एसएसपी शैलेश पाण्डेय ने किया खुलासा

09/08/2021 मवई अयोध्या – पटरंगा थाना की पुलिस ने सोमवार को दस माह पूर्व हुई माहिया हत्या कांड का खुलासा किया हत्या में शामिल शादी शुदा प्रेमी सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।हत्या कर शव को दफनाने में लिप्त फावड़ा/कुदाल मृतका के कपड़े दाहिने पैर का चप्पल व एक हरा रंग का डब्बा बरामद किया गया।

जानकारी के अनुसार पटरंगा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत बकौली गाँव निवासी माहिया बानो पुत्री एजाज अचानक रात लगभग 12 बजे परिजनों ने पटरंगा थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर वाई।रिपोर्ट दर्ज कर त्वरित कार्यवाही करते हुए युवती की तलाश में जुट गई तथा घटना का अनावरण करने के लिए थानाध्यक्ष विवेक सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। वही मुखबिर की सूचना पर संदिग्ध वेदप्रकाश वर्मा से मनोवैज्ञानिक ढंग से पूछताछ की गई जिसमें ज्ञात हुआ कि मृतका से लगभग डेढ़ वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था।मृतका द्वारा मेरे ऊपर शादी कर्म का दबाव बना रही थी जबकि मैं शादी शुदा था।

माहिया को रास्ते से हटाने के लिए आरोपी ने हत्या की साजिश रच 15 अक्टूबर 2020 की रात फोनकर अपने ट्यूबवेल पर बुलाया ट्यूबवेल के पास लगे खम्भे के निकट मैन गला दबाकर हत्या कर दी थी। आरोपी ने यह भी बताया कि हत्या के जुर्म में फंसने के डर से मृतका के शव को छुपाने के लिए अपने दोस्त सीताराम की सहायता से 6-7 फिट गढ्ढा खोदकर खेत मे दफना दिया।गिरफ्तार किए गए अभियुक्त के निशानदेही पर पुलिस टीम द्वारा नायब तहसीलदार वीरेंद्र कुमार की उपस्थिति में मृतका की कब्र खोदवाई गई।

जिसमें एक मानव कंकाल पूर्व के पहने हुए कपड़े में मिला मृतका की शिनाख्त मां भाई बहन द्वारा कपड़े से कीगई।वही माहिया हत्याकांड के जुर्म में शव को छुपाने के घटना कारित करने के सम्बन्द्ध में धारा 302/201/34 की गई ।मृतका को हत्या कर दफनाने में लिप्त दो फावड़ा/कुदाल मृतका के कपड़े उसके पैर का चप्पल व एक हरा रंग का डब्बा बरामद किया गया।गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक विवेक सिंह उपनिरीक्षक जितेंद्र यादव हरिवंश यादव रामखेलाड़ी सुधीर कुमार कांस्टेबल मनीष तिवारी रामकिशुन यादव अभिषेक कुमार रामाश्रय यादव रामकुमार सिंह व अमरेश कुमार मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पुलिस ने मिट्टी खनन कर रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली को थाने लाकर किया सीज

मिट्टी खनन कर ला रहे ट्रैक्टर-ट्राली को पुलिस ने पकड़कर सीज कर दिया। जानकारी के …