Breaking News

डेढ़ करोड़ के लागत से सुंदरीकरण होगा पुराना पोखरा

दीपावली छठ पूजा पर नगर में साफ- सफाई कार्यो में लापरवाही मिली तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी- नपाध्यक्ष

मीरजापुर। नगर पालिका परिषद अहरौरा में बोर्ड की बैठक दिन सोमवार को शांति पूर्वक संपन्न हुई। बैठक में दीपावली व अन्य त्यौहारों पर नगर के 25 वार्डों में सुबह और शाम को साफ-सफाई का निर्णय लिया गया।

और छठ पूजा महापर्व पर पोखरे के चारों तरफ साफ-सफाई और घाटों के चारो तरफ लाइटिंग की व्यवस्था कराने के लिए निर्णय लिया गया।

नगर पालिका बोर्ड की बैठक में उसी दौरान नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी ने कहा कि त्योहारों के अवसर पर नगर क्षेत्र के 25 वार्डो में सुबह और शाम, दो बार सफाई कराई जाए और छठ पूजा के अवसर पर नगर में स्थित सभी पोखरों व तालाबों को सिफ्ट वाई बाटकर जल्द से जल्द सफाई कराई जाए नगर में वार्डो का घूमकर निरीक्षण करने के बाद, जो वार्डों में सामान नही है, उस सामान को तत्काल प्रभाव से मंगाई जाए।

और दीपावली छठ पूजा पर नगर में साफ-सफाई कार्यो में लापरवाही मिली तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। और उन्होंने बताया कि जल्द ही पुराना पोखरा के सुंदरीकरण कार्य को तेजी से किया जाएगा जिससे नगर के विकास को गति मिलेगी। इसके लिए डेढ़ करोड़ रुपए स्वीकृत हुआ है।

टेंडर प्रक्रिया पूरा कराते हुए जल्द ही कार्य भी शूरू कराया जाएगा। नगर पालिका कार्यालय में बने हुए मीटिंग हाल के सुंदीकरण कार्य कराए जाने का प्रस्ताव रखा गया जिसे सर्वसम्मत से पारित किया गया। नगर के पटवा टोला व कटरा वार्ड में पानी की समस्या दूर करने को लेकर ट्यूबेल पंप लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

अधिशासी अधिकारी रामदुलार यादव ने कहा कि नगर में साफ-सफाई कराना हमारा कर्तव्य है और छठ पूजा के दौरान साफ सफाई को विशेष ध्यान देते हुए लाइटिंग जी समुचित व्यवस्था की जाएगी। और कहा कि नगर में कीटनाशक दवा व एन्टीलार्वा, फॉगिंग का छिड़काव जारी रहेगा।

इस दौरान जेई सुनील मौर्या, संजय कुशवाहा सभासद कुमार आनंद, प्रमोद मौर्या, अशोक मौर्या, आशीष कुमार, मो. सलीम, प्रेमकेशरी, संजय जायसवाल, सभासद मंजू देवी, नगीना देवी, रेनू पटेल, सिमा देवी, सीता जायसवाल सहित अन्य सभासद व नगर पालिका कर्मचारी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

विद्यालय में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले छात्र छात्राओ को किया गया सम्मानित

  मीरजापुर। जय हिन्द विद्या मंदिर इंटर कालेज अहरौरा सर्वाधिक अंक हासिल कर जनपद स्थान …