Breaking News

होली महोत्सव के साथ संपन्न हुआ एनएसएस कैम्प

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद की राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों (सुबह और शाम) इकाइयों का सात दिवसीय शिविर का समापन हुआ जिसमें महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ.रुचिरा खुल्लर मुख्य अतिथि रही और विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजसेवी अजय शर्मा जी रहे।

महाविद्यालय में शूटिंग के लिए पहुनचे कलाकारों में अगम बेदी व नुपुर नागपाल भी अतिथि के रूप में शामिल हुए। महाविद्यालय प्रांगण में आते ही मुख्य अतिथि ने स्वयंसेवकों द्वारा तैयार की गई गैलरी का निरीक्षण किया जिसमें स्वयंसेवकों ने दीवारों पर विभिन्न प्रकार की पेंटिंग इत्यादि से एनएसएस के संदेशों को उजागर करने का काम किया।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ हुई उसके बाद बच्चों ने 7 दिन की गतिविधियों का प्रदर्शन करते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। शिविर के दौरान बच्चों ने रंगोली,पेंटिंग,संगीत,नृत्य जैसी प्रतियोगिताओं को करते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सभी आये अतिथियो को स्मृति चिन्ह के द्वारा सम्मानित किया गया। स्वयंसेवकों ने एनएसएस गीत,एनएसएस के उद्देश्य के साथ कार्यक्रम को आगे बढ़ाया मोहिनी व प्रीति ने हरियाणवी डांस,ज्योति ने कविता,सिद्धि गौतम ने नृत्य की सुंदरतम प्रस्तुति दी। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ.दुर्गेश ने बताया कि एनएसएस प्रभारी बनाना उनके लिए सम्मान की बात है और इतनी अच्छी टीम के साथ काम करना उत्तम है।

डॉ.दुर्गेश ने स्वयंसेवकों को आगे बढ़ने की और प्रेरित किया और प्रिंसिपल मेम का धन्यवाद किया। एनएसएस की कार्यक्रम अधिकारी डॉ.विशाल सिंह ने पूरे शिविर की रिपोर्ट पढ़ी। शिविर में पहुंचे मनमोहन ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए बताया कि एनएसएस के स्वयंसेवक राष्ट्र की धरोहर होते हैं,भारतीय दर्शन के प्रतीक होते हैं एवं राष्ट्र के सजग प्रहरी की तरह काम करते हैं।

राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद की प्रिंसिपल डॉ.रुचिरा खुल्लर ने आगामी दिनों में महाविद्यालय में एनएसएस के विश्वविद्यालय स्तर के कार्यक्रम करने की प्रेरणा स्वयंसेवकों को दी व स्वयंसेवकों को सफल एनएसएस कैंप के लिए बधाई दी और इसी तरह एनएसएस के द्वारा समाज का उत्थान करने के लिए प्रेरित किया। शिविर में बेस्ट वालंटियर प्रीति एवं अनीश,और विवेक रहे।

बेस्ट टीम लीडर रितिक,दीपांशु और आरती रही। बेस्ट अनुशासित बॉयज जतिन और वरुण मिश्रा व बेस्ट गर्ल्स सुदेश और निशा रहीं।
सभी शिविर के प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट के साथ सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डॉ उपासना,डॉ.सुमन जून सहित महाविद्यालय का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

कार्यक्रम का संचालन एनएसएस अधिकारी डॉ.विशाल सिंह एवं डॉ.दुर्गेश के निर्देशन में संपन्न हुआ। इस दौरान प्राध्यापक उपासना शर्मा,सुमन जून,संगीता रानी भी उपस्थित रही।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कृष्णपाल गुर्जर की उपस्थिति में जजपा नेता कुलदीप तेवतिया ने की भाजपा ज्वाइन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद की सेक्टर-8 हुड्डा मार्किट में …