Breaking News

समस्याओं को निपटाने के लिए विभागीय अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरियाणा सरकार में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सोमवार को एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के गांव नेकपुर में राजकीय मीडिल स्कूल मे जनसंवाद ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। इस अवसर पर पूर्व विधायक नगेन्द्र भड़ाना,भाजपा के जिला महामंत्री एन के सिंह, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया सहित जिला प्रशासन के अधिकारीगण मौजूद थे। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने गांव में लोगों की समस्याएं सुनी और समस्याओं के निदान के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा की अगर स्कूल में बच्चों की संख्या पूरी हो जाती है तो स्कूल को जल्दी अपग्रेड करा दिया जाएगा।

उन्होंने गांव नेकपुइर में रखी गई मांगों को पूरा करने का आश्वासन व अधिकारियों को निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने गांव में बारातघर की चारदीवारी बनाने,सिलाई सेंटर व 1 महीने में नेकपुर से फतेहपुर तगा तक का रोड,तालाब की चारदीवारी बनवाने के मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जो भी रोड नाबार्ड,पीडब्ल्यूडी,मार्केटिंग बोर्ड द्वारा काम चालू है उन सभी कामों को 1 महीने में गति देकर पूरा करने की कोशिश होगी । ट्यूबवेल कनेक्शन की समस्या पर ग्राम वासियों से कहा कि जिनके ट्यूबवेल के कनेक्शन 2018 से पहले के हैं उन सभी को कनेक्शन दे दिए गए हैं और 2019 से 2021 तक जिन्होंने अपनी कनेक्शन के लिए अप्लाई किया है तो वह अपनी सिक्योरिटी जमा करवाएं ताकि उनको ट्यूबवेल का कनेक्शन जल्द मिल सके।

उन्होने नालियों की साफ-सफाई,बरसाती पानी की निकासी,फिरनी व सड़कों का चौड़ीकरण,नहरों मे खेती के लिये पानी जैसी जन समस्याओं का समाधान करने के लिए कैबिनेट मंत्री ने मौके पर ही अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा प्रदेश में जनसंवाद कार्यक्रमों की शुरूआत की गई है। जन संवाद कार्यक्रम के दौरान लोगों की जन समस्याओं को सुनकर उनका समाधान करना है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य कराए जा रहे है। केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा विकास कार्यों को गति प्रदान की जा रही है। भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया है। हरियाणा सरकार में पारदर्शिता के आधार पर युवाओं को नौकरी प्रदान की जा रही है। सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है।

प्रदेश में शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है। केंद्र सरकार द्वारा किसानों व गरीबों के हित में कई जनकल्याणकारी योजनाएं बनाई है। जिसका लाभ उन्हें मिल रहा है। परिवार पहचान पत्र के माध्यम से गरीब लोगों के बीपीएल कार्ड बनाए जा रहे है। आयुष्मान योजना के तहत गरीब परिवारों को 5 लाख रुपए तक स्वास्थ्य बीमा प्रदान किया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा में परिवार पहचान पत्र बनाए हैं जिसके कारण जनता को सारे लाभ मिल जाए मिल रहे हैं।उन्होंने बताया कि परिवार पहचान पत्र के बनने से वृद्धावस्था पेंशन,आयुष्मान कार्ड,बीपीएल कार्ड जैसी सुविधाएं जनता को बिना कहीं चक्कर लगाए मिल रही है उन्होंने कहा कि जब से देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सत्ता संभाली है तब से वह सबका साथ सबका विकास सबका प्रयास और सब के विश्वास के पैमाने पर काम कर रहे हैं उन्होंने कहा कि वह सभी वर्गों का समान रूप से विकास कार्य कर रहे हैं।

अब बिना किसी सिफारिश के योग्यता के आधार पर नौकरियां मिल रही हैं पहले नौकरियों के लिए पैसे के साथ-साथ नेताओं के चक्कर लगाने पड़ते थे। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि हरियाणा की आधी आबादी का आयुष्मान कार्ड के हिसाब से मुफ्त इलाज हो रहा है और गरीबों को घर बनाने के लिए सरकार की तरफ से पैसे दिए जा रहे है। पूर्व विधायक नगेंद्र भड़ाना ने कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा का स्वागत करते हुए कहा कि आज उनके क्षेत्र में हरियाणा के परिवहन मंत्री ने जनसंवाद कार्यक्रम किए हैं जिनमें उन्होंने गांव के लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका मौके पर ही निपटान किया है और जो समस्या मौके पर नहीं निबट पाई है वह जल्द ही निबटा दी जाएगी।

इन जनसंवाद कार्यक्रम में नेकपुर के सरपंच शेखर,भाजपा नेता सुभाष लांबा,ओबीसी के अध्यक्ष भगवान सिंह,पाली गांव के सरपंच रघुवीर सिंह,अजय लोहिया,बिजली बोर्ड के एक्शन नीरज दलाल,सिंचाई विभाग के के एक्शन बी एस रावत,पंडित वेद प्रकाश,जयचंद पोसवाल,जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी अजीत,सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा के भ्रष्टाचार को भगाने के लिए कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान:महेन्द्र प्रताप सिंह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी एवं पूर्व केबिनेट मंत्री चौधरी …