Breaking News

गोरखपुर में आयोजित हुआ अनुसूचित जाति मोर्चा का महानगर व जिला स्तरीय सम्मेलन…

केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों से अनुसूचित समाज को हुआ लाभ – श्री राम चौहान

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा गोरखपुर महानगर व जिला की संयुक्त इकाई के तत्वधान में खोराबार स्थित मैरेज हॉल में सम्मेलन आयोजित हुआ।

इस सम्मेलन में गोरखपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अनुसूचित समाज के विधायक ग्राम प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य बीडीसी समेत विभिन्न क्षेत्रों के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। कार्यक्रम की शुरुआत वंदे मातरम गान से की गई। तत्पश्चात शुरुआती उद्बोधन में महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने कहा कि मोदी व योगी पी डबल इंजन वाली सरकार ने समाज के हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ किया है परंतु अनुसूचित समाज का विशेष ध्यान माननीय योगी आदित्यनाथ ने रखा जिससे समाज में व्याप्त बुराई व भेदभाव में कमी आई है। भाजपा के मिशन 2022 विजय की औपचारिक घोषणा होने तक पार्टी विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जनता के बीच जाकर मोदी योगी की उपलब्धियां बता कर जनता से मत एवं समर्थन मांगेगी।
ग्रामीण विधायक विपिन सिंह ने कहा कि अनुसूचित मोर्चा को केवल अनौपचारिक नहीं बल्कि सक्रिय मोर्चा के रूप में समाज के भीतर कार्य करने की जरूरत है। अनुसूचित वर्ग की भूमिका हर चुनाव में मील का पत्थर साबित होती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में अनुसूचित समाज पर हो रहे अत्याचार में कमी आई है जहां अन्य सरकारों में भेदभाव होता था वही हर समय योगी जी खुद मामले का स्वत: संज्ञान लेकर त्वरित कार्यवाही का आदेश देते हैं।
पूर्व विधायक व प्रदेश उपाध्यक्ष बेचन राम ने कहा कि भाजपा की सरकार बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर के सपनों को साकार करने के लिए प्रतिबंध है। मोदी सरकार ने देश के सर्वोच्च पद पर अनुसूचित जाति को बैठाकर यह साबित कर दिया की भाजपा हमेशा अनुसूचित समाज की ही कैसी रही है कहा कि सपा बसपा व कांग्रेश केवल भ्रमित करने का काम करती रही है तथा उनकी सरकार में हमेशा अनुसूचित समाज पर भेदभाव होता रहा है।
विशिष्ट अतिथि व प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग मझवार ने कहा कि भाजपा ही ऐसी अकेली पार्टी है जो बाबा साहब के सिद्धांतों और विचारों का सम्मान करते हुए ऊंच-नीच का भेदभाव समाप्त कर समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के लिए कार्य कर रही है। अंत्योदय कार्ड के द्वारा हर गरीब तक खाद्यान्न की पहुंच हुई है जिससे उनको भरपेट भोजन मिल रहा है। योगी जी के अच्छे कामों के आगे अदना है विपक्षियों का कद। उन्होंने हिंदू और हिंदुत्व की परिभाषा को बखूबी लोगों के बीच समझाया।
मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार में कृषि एवं विपणन राज्यमंत्री श्री राम चौहान ने कहा कि अनुसूचित जाति के सामाजिक सम्मेलन के माध्यम से भाजपा अपनी नीति व दृष्टिकोण लोगों तक पहुंचाने का काम कर रही है। अनुसूचित समाज हर समय भाजपा के साथ खड़ा रहा है क्योंकि अन्य सरकारों की अपेक्षा लोगों को कानूनी व मूलभूत सुविधाएं मिल रही हैं। उड़ीसा के कालाहांडी जिले की अपनी घटना का जिक्र करते हुए कहा कि वहां खाद्यान्न की अनुपलब्धता मैंने देखी वहां पर अनाज की गुणवत्ता खाने योग्य नहीं थी तब मैंने अटल जी से चर्चा किया और उन्होंने संज्ञान लेते हुए अंत्योदय योजना के क्रियान्वयन के माध्यम से आज लोगों तक हर महीने मुफ्त में राशन उपलब्ध हो रहा है। इस योजना के माध्यम से यह सुनिश्चित कराया गया है कि कोई व्यक्ति भूखे पेट न सोए। मोदी सरकार की देन है कि हर घर में शौचालय की उपलब्धता है जिसके कारण सभी स्वच्छ एवं स्वस्थ भारत बनाने के क्रम में सहभागी बन रहे हैं। हर घर नल योजना जो 3 वर्षीय योजना है इसमें 400 फीट नीचे का शुद्ध पेयजल लोगों को उपलब्ध होगा।
गोरखपुर में एम्स की सौगात देकर मोदी जी ने जनमानस की डॉक्टरी सुविधा को सरल वह सुविधाजनक बना दिया है जिसमें ₹30 की पर्ची के माध्यम से हर वर्ग के लोगों को मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध हो रही है जिससे हर गरीब को फायदा हुआ है। अटल जी द्वारा गरीबी हटाओ के सपनों को वर्तमान भाजपा सरकार साकार रूप दे रही है। भाजपा की सरकार ने ही डॉक्टर अंबेडकर के पंचतीर्थ को प्रभावी रूप से संयोजित किया वह लोगों तक उसके महत्व की चर्चा की।
धारा 370 के हटने से जहां भारत की एकता व अखंडता का नया उद्भव हुआ है वही अनुसूचित समाज में दलित व शोषित वर्ग को जीने की नई राह मिली है। श्री राम के जन्म स्थान पर मंदिर बनने से लोगों में उनके आदर्शों को जानने की जिज्ञासा हुई है। अनुसूचित समाज के साथ मिलकर भारत नए विकास की गाथा लिखेगा व उत्तर प्रदेश में फिर से पूर्ण बहुमत की योगी सरकार बनाने में सभा गीता निभाएगा।
कार्यक्रम का सफल संचालन सुभाष चंद्र भारती पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से महानगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार जिलाध्यक्ष हरकेश पासवान क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अमृतलाल भारती एवं नरेंद्र महंथा क्षेत्रीय महामंत्री दीपक प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रंजना सोनकर जीत बहादुर चित्रा देवी सुचिता पासवान वरिष्ठ भाजपा नेता हौसला सिंह महानगर गोरखपुर के पदाधिकारी अनिल कुमार दुर्गेश कोरी अनिल कनौजिया महानगर मीडिया प्रभारी इंजीनियर बृजमोहन जिला मीडिया प्रभारी केएम मझवार लोकेश पासवान राजेश पासवान अखिलेश कुमार राम ललित रविंद्र कुमार सनी भारती श्रेयांशु पासवान संदीप मझवार राहुल कनौजिया राजेश कुमार सत्य किशोर अनुप पासवान गोलू कनौजिया अखिलेश रामाश्रय भारती छोटे लाल पासवान अनूप अखिलेश गौतम नितेश सोनकर संजय भारती संतोष जनार्दन समेत महानगर व जिला के पदाधिकारी एवं भारी संख्या में अनुसूचित समाज के प्रबुद्ध व सम्मानित जनता उपस्थित रही।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

ब्रेकिंग न्यूज़: सांसद खेल प्रतियोगिता का हुआ आगाज

  अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा अयोध्या। बीकापुर के भारती इंटर कॉलेज खेल के मैदान में …