Breaking News

मवई अयोध्या – हल्की बारिश से मौसम में ठंड, किसानों के लिए बढ़ाई चिंता

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

अयोध्या – जनपद अयोध्या में हुई हल्की बारिश से मौसम ठंडा हो गया। वहीं किसानों की चिंता भी बढ़ गई। कुछ किसानों में इसको लेकर खुशी भी है।

हालांकि यह बारिश खेती के लिए फायदेमंद साबि होगी।

और कुछ के लिए नुकसान भी साबित कर सकती है। जब इस बारे में हमारे संवाददाता ने कई वर्षो से खेती कर रहे किसान राम अचल यादव से पूछा तो उन्होंने बताया कि हल्की बारिश से चना, सरसों, मटर, आलू, आम,गन्ना के साथ गेहूं को भी फायदा पहुंचेगा, लेकिन यदि बारिश ज्यादा हो गयी तो फिर परेशानी बढ़ जाएगी। ज्यादा बारिश होने से नुकसान भी हो सकता है,हल्की बारिश से नमी बनी रहे तो फसल के लिए बेहतर होगा।

वहीं लियाकत अंसारी ने कहा कि बारिश ने ठंड बढ़ा दी, अगर ठंड बहुत ज्यादा बढ़ जाएगी तो सब्जियों में रोग का खतरा बढ़ सकता है। उन्होंने बताया कि हल्की बारिश किसानों के लिए फायदेमंद है। ज्यादा बारिश होने से टमाटर की खेती को नुकसान हो सकता है। हल्की बारिश से सब्जियां भी अच्छी होंगी।

अगर हल्की बारिश होकर निकल जाती है तो फसल के लिए फायदा पहुंचेगा। यदि कई दिनों तक बारिश होती है तो किसानों के लिए चिंता बढ़ा देगी। वहीं गेहूं की बुवाई होने का समय है, इस बारिश से गेहूं की बुवाई में देर हो सकती है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया – अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी द्वारा  विद्यालयों एवं पोलिंग बूथों का स्थलीय/भौतिक निरीक्षण किया गया।आज दिनांक 26.04.2024 को

Ibn news Team DEORIA प्रेस विज्ञप्ति दिनांक 26.04.2024 जनपद देवरिया। अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी …