Breaking News

मवई अयोध्या – मानवाधिकार दिवस के उपलक्ष में चलाया गया जागरुकता अभियान

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

अयोध्या – प्रसार संस्था एवं कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन के सहयोग से ग्राम गनेशपुर ब्लॉक अयोध्या मे मानवाधिकार दिवस के अवसर पर स्थानीय लोगों को उनके अधिकारों से अवगत करा कर जन जागरूकता अभियान चलया गया।

संस्था की सचिव शिशुपाल प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर नीतू सिंह सी एस डब्लू साधना गुप्ता सहित संस्था के अन्य साथी मिलकर जागरूकता अभियान मे शामिल होकर मानवाधिकार के बारे में लोगों को जागरूक किया। बाल विवाह बाल श्रम बाल यौन शोषण के प्रति जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें महिलाएं व बच्चे शामिल होकर अपने मानवाधिकार के बारे में जाना।

मवई ब्लॉक के गनेशपुर क्षेत्र में रैली निकाली गई और साधना गुप्ता ने कहा कि एक उभरती महाशक्ति राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर देश में बाल विवाह बाल श्रम बल यौन शोषण जैसी बुराइयों का होना एक परेशान करने वाली एवं चिंताजनक वास्तविकता है उन्होंने कहा की शादी के बाद लड़की को अपना घर छोड़कर दूसरे के घर जाना पड़ता है जहां उसे कई प्रकार की जिम्मेदारियां निभाने के लिए मजबूर होना पड़ता है जिसके लिए वह शारीरिक मानसिक रूप से परिपक्व नहीं होती है जिससे उसका बचपन खो जाता है और सीखने खेलने की आजादी छिन जाती है इसलिए बाल विवाह मानव अधिकार हनन के साथ-साथ सामाजिक रूप से स्वीकृत किया हुआ महिलाओं के शोषण का सशक्त माध्यम है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रसार संस्था द्वारा मानवाधिकार दिवस जन जागरूकता रैली निकालकर लोगों को किया गया जागरूक।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ग्राउंड ब्रेकिंग: सेरेमनी-2024 का भव्य आयोजन कर मा0 प्रधानमंत्री व मा0 मुख्यमंत्री  जी के उद्बोधन का किया गया सजीव प्रसार

https://youtu.be/ZRDGV0uPcFs ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2024 का भव्य आयोजन कर मा0 प्रधानमंत्री व मा0 मुख्यमंत्री  जी के …