Breaking News

कर्ण राठौड़ बने प्रखंड संयोजक

 

मनीष दवे IBN NEWS

भीनमाल। स्थानीय कार्यालय में हिन्दू युवा उत्थान संस्थान जालौर की बैठक संस्थान के संयोजक विक्रम चौधरी के सानिध्य में सम्पन्न हुई।


इस दौरान विक्रम चौधरी ने बताया कि हिन्दू समाज के युवाओं व मातृशक्ति को रोजगार परक कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने, हिन्दू इकोसिस्टम को मजबूत करने, आर्थिक, सामाजिक व शैक्षणिक रूप से पिछड़े हिन्दू समाज के विभिन्न वर्गों को विभिन्न राजकीय योजनाओं की जानकारी एवं सहायता प्रदान करने, देश व समाज को गरीबी, अशिक्षा, बेरोजगारी से मुक्त व आत्मनिर्भरता की ओर ले जाने, पर्यावरण संरक्षण, गौसंवर्धन एवं जीव कल्याण के निहितार्थ से वर्ष 2022-23 में इस संस्थान का गठन किया गया। संगठन के कार्य विस्तार एवं उद्देश्यों पर धरातलीय कार्य को संबल प्रदान करने हेतु युवाओं को संस्थान से जोड़ने की दिशा में आगे बढ़ते हुए युवा एनिमल एक्टिविस्ट कर्ण राठौड़ को भीनमाल के प्रखंड संयोजक के तौर पर मनोनीत किया गया।

ज्ञात हो कर्ण राठौड़ गत कई वर्षों से घायल पशु-पक्षियों के रेस्क्यू कर सारे संभाल का काम करते आ रहे हैं और विशेषकर समाज में अक्सर दुत्कार दिए जाने वाले घायल व बिमार स्ट्रीट डॉग्स व गोवंश को लेकर कर्ण व उनके साथियों का समर्पण वाकई प्रशंसनीय हैं।
इस दौरान कर्ण राठौड़ ने बताया कि अभी तक हमारे करीब 25-30 युवाओं की टोली नगर में अपने स्तर पर अपने निजी अंशदान से सीमित संसाधनों से जीवदया का काम कर रहे थे लेकिन आज हमें संस्थान द्वारा मुक प्राणियों की सेवा कार्य को संगठित तौर पर आगे बढ़ाते हुए हिन्दू समाज का कार्य करने का एक मंच मिला हैं। आगामी दिनों में शीघ्र ही नगर कार्यकारिणी का गठन कर नयी ऊर्जा के साथ संस्थान के उद्देश्यों के अनुरूप कार्य प्रारंभ करेंगे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

एडवोकेट ढाका युथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव बने

  मनीष दवे IBN NEWS भीनमाल :- युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी …