Breaking News

समाज में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगा इंटेलेक्चुअल फोरम:  कुलपति

रिपोर्ट ब्यूरो गोरखपुर

गोरखपुर। समाज में गोरखपुर इंटेलेक्चुअल फोरम सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगा। मुझे खुशी है, कि इस फोरम से विविध क्षेत्रों के लोग जुड़े हैं और उनके विचारों से निश्चित तौर पर समाज लाभांवित होगा. गोरखपुर विश्वविद्यालय एक थिंक टैंक की तरह है, यहां की बातें समाज को प्रभावित करती हैं। इस मंच से ला, सोशलसाइंस, साइंस, समाजसेवा आदि से जुड़े अनेक बौद्धिक लोग समाज को नयी दिशा देने का काम करेंगे.
उक्त बातें दी.द.उ. गोरखपुर विश्वविद्यालय, गोरखपुर के कुलपति प्रोफेसर राजेश सिंह ने शिक्षा संकाय की डीन प्रोफेसर शोभा गौड़ एवं  अंग्रेज़ी विभाग के वरिष्ठ आचार्य प्रोफेसर अजय कुमार शुक्ला के संयोजन में आयोजित गोरखपुर इंटेलेक्चुअल फोरम की बैठक में सदस्यों को संबोधित करते हुए कही.

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कुलपति ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति, महिला सेल, लीगल हेल्प, इनक्यूबेशन सेंटर तथा विभिन्न सरकारी योजनाओं से संबंधित फीडबैक को इस मंच के माध्यम से समाज तक पहुंचना चाहिए। यह समय चुनाव का चल रहा है ऐसे में यह मंच अपनी सक्रिय भागीदारी कर अपना अमूल्य योगदान कर सकता है।

फोरम की संयोजक प्रो. शोभा गौड़ ने कहा कि मतदाताओं को बूथ तक लाने के प्रयास इस मंच के माध्यम से किए जाएंगे। गोरखपुर इंटेलेक्चुअल फोरम के लक्ष्य निर्धारित कर लिए गए हैं तथा सभी बुद्धिजीवियों के विचारों से, समाज के हर तबके के हितों में यह फोरम कार्य करेगा।

फोरम के सह-संयोजक प्रो. अजय शुक्ला ने इस कार्यक्रम में अतिथियों का परिचय तथा स्वागत करते हुए फोरम की विस्तृत कार्य योजना प्रस्तुत किया। अपनी बात साझा करते हुए उन्होंने कहा कि बौद्धिक मंच के विचारों को जनमानस तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया के फेसबुक ट्विटर के साथ ही साथ यूट्यूब चैनल पर भी डाला जा रहा है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग उससे लाभान्वित हो सके प्रोफेसर शुक्ला ने बताया कि इस मंच से पुरातन छात्रों एवं शोध छात्रों को भी जोड़ा जाएगा। प्रो. शुक्ला ने यह भी बताया कि सामाजिक संगठनों में गुरु कृपा संस्थान एवं यूथ पावर एसोसिएशन इस मंच से जुड़कर अपना सहयोग देने के लिए अपनी सहमति दी है .

फोरम के उद्देश्यों को डॉ आमोद कुमार राय ने भी सभा के सम्मुख रखा। बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने अपना परिचय तथा गोरखपुर इंटेलेक्चुअल फोरम के माध्यम से वह समाज में अपना क्या योगदान प्रस्तुत कर सकते हैं इसका विवरण भी दिया।

बौद्धिक मंच की बैठक में खेल सलाहकार डॉ. आर एन सिंह , डीएसडब्ल्यू प्रो. अजय सिंह, प्रो. कीर्ति पाण्डेय, प्रो. शिवाकांत सिंह,  प्रो. उमा श्रीवास्तव प्रो शैलजा सिंह ,प्रो. विनय कुमार सिंह, प्रो. दीपक प्रकाश त्यागी, इंजीनियर ए. पी. सिंह, डॉ मीतू सिंह, डॉ. महेंद्र कुमार सिंह, डॉ आमोद राय, दीपेन्द्र मोहन सिंह,डॉ. के. सुनीता, समाजसेवी बृजेश त्रिपाठी, यूथ पावर एसोसिएशन के शिव प्रसाद शुक्ल, डॉ विपिन शाही,  डॉक्टर आशीष शुक्ला , डॉक्टर वंदना सिंह ,डॉक्टर राजू गुप्ता , डॉक्टर प्रतिमा जायसवाल डॉ राकेश प्रताप सिंह, आलोक रंजन सिंह, डॉ. अमित उपाध्याय, डॉ. लक्ष्मी मिश्रा, डॉ. के. सुनीता, डॉ. पवन कुमार, डॉ. शैलेश,, डॉ. कपींद्र,  डॉक्टर अशोक शाही , डॉक्टर ब्रिजेश सिंह सहित बड़ी संख्या में बुद्धजीवियों की उपस्थिति रही।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

सर्वेश्वरी समूह की शानदार पहल : साफ सफाई के साथ शहर के धार्मिक स्थलो मे फैलेगी भक्ति की सुगंध

  टीम आईबीएन न्यूज ब्यूरो रिपोर्ट गाजीपुर:सर्वेश्वरी समूह वाराणसी अघोर परिषद ट्रस्ट के तत्वाधान में …