Breaking News

नाप-जोख के बाद अतिक्रमण हटाने का निर्देश

 

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या

रामनगरी में सड़क चौड़ीकरण की कवायद तेज हो चली है। इसी क्रम में शनिवार को अयोध्या के मुख्य मार्ग की नाप-जोख की गई। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा अमले के साथ खुद सड़क पर उतरे और उनकी मौजूदगी में मुख्य मार्ग की लंबाई व चौड़ाई नापते हुए अतिक्रमण वाले स्थलों को चिह्नित कर लोगों से तत्काल अतिक्रमण हटाने को कहा गया। वहीं प्रशासनिक टीम द्वारा की गई नाप-जोख से व्यापारियों में हड़कंप मच गया।


शनिवार को जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, नगर आयुक्त विशाल सिंह सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने नयाघाट से लेकर मुख्य मार्ग का पैदल निरीक्षण किया। इस दौरान सड़कों की नाप-जोख की गई। इसके साथ ही मुख्यमार्ग पर नजूल की जमीन पर किए गए अतिक्रमण को भी चिह्नित किया गया।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि अगले महीने रामनवमी मेला लगने वाला है जिसमें लाखों श्रद्धालु अयोध्या आएंगे। उनकी सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए व्यवस्था बनानी शुरू कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि मुख्य मार्ग पर कई जगह लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। कहीं टीनशेड रखकर तो कहीं नाली पाटकर अतिक्रमण किया गया है। ऐसे लोगों को निर्देशित किया गया है कि वे शीघ्र ही अपना अतिक्रमण हटा लें ताकि मेले में आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने में सुविधा हो। इस दौरान एसपी सिटी विजयपाल सिंह सहित पुलिस एवं तहसील प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरिजन बस्ती की जमीन को भूमाफिया ने जबरन किया कब्ज़ा

  रिपोर्ट रमेश चन्द्र त्रिपाठी   गोरखपुर। सहजनवां तहसील अंतर्गत गीडा थाने में ग्राम बोक्टा …

Leave a Reply

Your email address will not be published.