Breaking News

आजादी का :75वीं वर्षगांठ पर देश व्यापी कार्यक्रम अमृत महोत्सव का खजनी में होगा आगाज

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर जनपद के खजनी में कस्बे में 19 नवम्बर दिन शुक्रवार को दिन के 9 बजे से देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव शुरू होने जा रहा है, पूरे देश में यह महोत्सव मनाया जाएगा। इसके लिए हर राज्य हर जिला तहसील ब्लाक क्षेत्रो में अपने-अपने स्तर पर तैयारियां कर अमृत महोत्सव कार्यक्रम को सफल बना रहे है ।
खजनी कस्बे में अमृत महोत्सव कार्यक्रम को सफल बनाने के तैयारी में लगे बरिष्ट अधिवक्ता महेश दुबे ने कहा हम सभी जानते हैं कि 12 मार्च 1930 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने नमक सत्याग्रह की शुरुआत की थी। 2020 में नमक सत्याग्रह के 91 वर्ष पूरे होने के पर प्रधानमंत्री मोदी ने साबरमती आश्रम से अमृत महोत्सव की शुरुआत पदयात्रा को हरी झंडी दिखाकर किए थे।
आजादी का अमृत महोत्सव : इस तारीख तक जारी रहेगा महोत्सव
15 अगस्त, 2022 को देश की आजादी के 75 साल पूरे हो गए। इसी बात को ध्यान में रखते हुए 75वीं वर्षगांठ कार्यक्रम खजनी बाजार में कम्बल कारखाने के पास से शुरू होगी । उसके बाद माँ कोटहि के स्थान से सरस्वती शिशु मंदिर के बच्चों के बीच पूरे कस्बे का भृमण दिनांक 19 नवम्बर दिन शुक्रवार को प्रारम्भ होगा । तत्त्श्चात देश के शहीद जवान को याद किया जाएगा । कार्यक्रम में मुख्य रूप से एसडीयम खजनी पवन कुमार ,सीओ खजनी अनिल सिंह ,ब्लाक प्रमुख खजनी अंशु सिंह ,क्षेत्रीय विधायक संत प्रसाद समेत क्षेत्र की सभांत जनता ,ब्यापारी गढ़ की उपस्थिति होगी । कार्यक्रम में संरक्षक बरिष्ट अधिवक्ता महेश दुबे संयोजक, केके जायसवाल, सह संयोजक, अनिल कुमार् पाण्डेय ,नवीन श्रीवास्तव रामजी बर्मा , श्रवण कुमार गुप्ता ,कार्यक्रम को सफल बनाएंगे ।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …