Breaking News

कमिश्नर ने लगाई थानेदार को फटकार अवैध निर्माण हुआ तो खैर नही

 

बरहज देवरिया । नगर के मुख्य चौक से सटे एक मकान पर एक भूमाफिया द्वारा अवैध कब्जा कराया जा रहा था । पीड़ित परिवार थाने से लेकर के उच्चाधिकारियों के यहां न्याय के लिए गुहार लगाई जनपद के उच्च अधिकारियों के यहां गुहार लगाने के बाद भी स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा दस्तूरी लेकर जबरन कब्जा कराया जा रहा था । पीड़ित न्याय के लिए दर-दर भटक रहा था देर शाम पीड़ित पक्ष ने कमिश्नर के आवास पहुंचकर के फरियाद लगाई। कमिश्नर ने पूरे मामले को शालीनता से सुनी पीड़ित परिवार के साथ अन्याय होते सुन कमिश्नर ने जिले के अफसरों की क्लास लगाई वही थानेदार को फोन कर फटकार लगाई और कहा अवैध कब्जा हुआ तो तुम्हारी खैर नहीं निर्माण के बाबत थानेदार ने कुछ सत्ताधारी दल के नेताओं के नाम भी ली जिन के दबाव में अपने को असमर्थ बताया।

इस पर भड़के कमिश्नर ने कहां की किसी कीमत पर अवैध निर्माण नहीं होना चाहिए। बताते चलें कि यह मामला विगत तीन दिनों से तहसील और थाने में चल रहा था इस मामले में उप जिलाधिकारी बरहज ने राजस्व निरीक्षक और एसएचओ को आदेश दिया था मामले के समाधान कराने के लिए लेकिन थानाध्यक्ष ने दूसरे पक्ष के मिलकर उसके अवैध निर्माण में सहयोग कर रहे थे

 

जिसको लेकर पीड़ित पक्ष नारी के लिए गुहार लगा रहा था पीड़ित पक्ष को न थाने से न्याय मिली ना उपजिलाधिकारी के यहां से न्याय मिली है और ना ही राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल द्वारा मौके पर जाकर भौतिक सत्यापन तक नहीं किया वहीं राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल ने अपने उच्च अधिकारी उप जिलाधिकारी बरहज के आदेश को भी रद्दी की टोकरी में डाल दिया। अब यह वक्त बताएगा कि जनपद के उच्चाधिकारी और थानेदार कमिश्नर के आदेश का अनुपालन कराते है या नही वही दूसरे तरफ इसी मामले मे जनप्रतिनिधियों ने भी अपनी राजनीतिक रोटीयां भी सेकी साथ ही मजे की बात है कि भाजपा की सरकार में भाजपा के ही मंत्री और जनप्रतिनिधि अवैध निर्माण को सह दे रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ एंटी भू माफिया कानून का उल्लंघन सत्ताधारी दल के जनप्रतिनिधियों के इसारे पर पलीता लग रहा है। इस प्रकरण पर पूछे जाने पर उपजिलाधिकारी वरहज ने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में है मैंने राजस्व निरीक्षक एवं थानाध्यक्ष को निर्देशित किया था मामले का समाधान करावे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत जनपद में आने वाले फोर्स के रूकने की हो समुचित व्यवस्था

जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने स्कूलो के प्रबन्धको/प्रधानाचार्यो की बैठककर दिया आवश्यक दिशा …