Breaking News
मीडिया के आगे अपनी परेशानी को लेकर पहुंचे स्थानीय महिलाएं

बाई पास रोड से बिना तोड़फोड़ किए लौट गया एचएसवीपी का दस्ता

 

रिपोर्ट  मुराद बलबार IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा

फरीदाबादःहरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने बाई पास रोड पर बने अवैध निर्माणों को तोड़ने की योजना बनाई है। योजना के तहत तोड़फोड़ दस्ता सेक्टर-17 के पास पहुंचा था। इस दौरान स्थानीय लोगों ने तोड़फोड़ की कार्रवाई का विरोध किया, जिसके बाद दस्ता बिना कार्रवाई किए ही वापस लौट गया। एचएसवीपी के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को दो दिन के अंदर खुद ही अवैध निर्माणों को हटाने के निर्देश दिए हैं। हम आपको बता दें कि बाई पास रोड को दिल्ली-मुबंई एक्सप्रेसवे के लिंक रोड के रुप में विकसित किया जा रहा है। बाई पास रोड को चौड़ा कर 12 लेन किया जाना है, जिसके लिए एनएचएआई ने लगभग 70 मीटर चौड़ी जमीन मांगी है। रोड की जमीन के कुछ हिस्से में काफी अवैध निर्माण बने हुए हैं। इन्हें हटाने की जिम्मेदारी एचएसवीपी की है। प्राधिकरण की तरफ से निर्माणों को चिन्हित उन्हें तोड़फोड़ की योजना बनाई गई है। इसके तहत एचएसवीपी का तोड़फोड़ दस्ता बाई पास रोड स्थित सेक्टर-17 के पास अवैध निर्माणों को तोड़ने गया था। स्थानीय लोगों ने कार्रवाई शुरू होने से पहले ही इसका विरोध शुरू कर दिया। कुछ लोगों का कहना है कि उन्होंने हरियाणा हाईकोर्ट से स्टे लिया हुआ है। इसलिए उनके निर्माण न तोड़ें जाएं। विरोध के बाद प्राधिकरण ने तोड़फोड़ की कार्रवाई टाल दी और लोगों को दो दिन का समय देकर खुद ही निर्माण हटाने के लिए कहा है। एचएसवीपी सर्वे ब्रांच के जेई प्रेम कुमार ने बताया कि तोड़फोड़ की कार्रवाई नहीं हो सकी है। लोगों को बुधवार को कार्यालय में बुलाया गया है। उन्हें दो दिन में निर्माण खाली करने के लिए कहा गया है। फिलहाल उन निर्माणों पर कार्रवाई होनी है,जिनके मामले हाईकोर्ट में नहीं है।

सेक्टर-17 स्थित बाई पास रोड पर बनी प्रेम नगर झुग्गियों को हटाने गई थी एचएसवीपी की ‌टीम‌

➡️ कुछ दिन की मोहलत दी है
▪️ बाई पास रोड को दिल्ली-मुबंई एक्सप्रेसवे के लिंक रोड के रुप में विकसित किया जा रहा है।
▪️ इस रोड की जमीन के कुछ हिस्से में काफी अवैध निर्माण बने हुए हैं, जिन्हें हटाया जाना है।
▪️ एचएसवीपी ने स्थानीय लोगों को खुद से अतिक्रमण हटाने के लिए ‌दिया 2 दिन का समय।

मीडिया के आगे अपनी परेशानी को लेकर पहुंचे स्थानीय महिलाएं

➡️ स्थानीय लोगों का किया कहना है
▪️मेरा नाम गुलनाज है मेरे पास कोई रहने का ठिकाना नहीं है हम इस झुग्गी में किराए पर रहते हैं अब अगर झुग्गी टुट गई तो हम कहां जाएंगे छोटे-छोटे बच्चो को लेकर।
▪️ हमने हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की हुई है जिसमें 18 तारिख तक की डेट है हमारी एचएसवीपी से एक ही मांग है कि जबतक हमें रहने के लिए पुर्नवास नहीं देते हैं तबतक हम यहां से नहीं हटेंगे-अब्दुल हसन।
▪️मेरी पांच बहूएं हैं और मुझे लगाकर छ औरत एक घर में कैसे-तैसे करके गुजर बसर कर रहे हैं और ये एचएसवीपी अधिकारियों ने हमारी नींद हराम कर रखी है हम कहां जाएं। सकिना बानो।
▪️ मेरा यही कहना है कि गरीबों को उजाड़ने से पहले बसाने की सरकार को और अधिकारियों को समझने की जरूरत है ये गरीब लोग कहां जाएंगे अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर। नसरु प्रधान।

स्टे की कॉपी दिखाते हुए ललिन हुड्डा एचएसवीपी अधिकारियों से बातचीत करते हुए।

➡️ जेजेपी नेता ललिन हुड्डा ने कहा कि इन गरीबों को उजाड़ने से पहले कही जमीन या मकान देकर बसाया जाए उसके बाद प्राधिकरण को तोड़फोड़ शुरू करनी चाहिए। 70 मीटर चौड़ी जमीन की मांग कर रहे एचएसवीपी अधिकारियों को समझने की जरूरत है कि ये लोग कहां जाएंगे अपने परिवार को लेकर।

➡️260 पुलिस बल के साथ पहुंचा था तोड़फोड़ दस्ता
▪️बाई पास रोड पर स्थित प्रेम नगर झुग्गी को तोड़ने के लिए एचएसवीपी ने 260 पुलिस बल तैनात किया था।जिसमें महिला पुलिस बल भी तैनात किया गया था‌।

➡️ चार जेसीबी मशीन से तोड़फोड़ होनी थी
▪️ प्रेम नगर झुग्गी को तोड़ने के लिए एचएसवीपी ने चार जेसीबी मशीन की मांगवाई थी। जिनको कुछ देर के बाद तोड़फोड़ किए बगैर ही लौट गए थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 2 का 10वीं का पहला परीक्षा परिणाम रहा शत-प्रतिशत

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:बल्लभगढ़ सेक्टर-2 स्थित विद्यासागर इंटरनैशनल स्कूल का पहला 10 …