Breaking News

गाजीपुर: बाहुबली मुख्तार के खास चेयरमैन के भाई ने तीसरी मंजिल पर बनवा दिया प्रधानमंत्री आवास, खुलेआम पात्रों से पैसा वसूल रहे सभासद

गाजीपुर: प्रदेश व केन्द्र सरकार एक तरफ देश के असहायों व गरीबों को आवास देकर उनका जीवन आम लोगों के बीच गुजारने की योजना बनाकर अरबो रूपया खर्च कर चुका है वहीं इस जिले में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी चेयरमैन के छोटे भाई ने तीसरी मंजिल पर प्रधानमंत्री आवास बनाकर जिले में हुये भ्रष्टाचार व मनमानी के सारे रिकार्ड तोड़ दिया हैं। इस बात की जानकारी स्थानीय लोगो को तो है लेकिन कार्यदायी संस्था डूडा और जिले के मुखिया मंगला प्रसाद सिंह को नही है। आये दिन बाहुबली मुख्तार के करीबियों का मकान गिराने व जमीन को कुर्की करने वाला जिला प्रशासन मामले का कब संज्ञान लेगा इसको लेकर कस्बे के लोग तरह-तरह की चर्चायें कर रहे हैं।

बताया जाता है कि जिले भर में गरीबो को प्रधानमंत्री आवास मुहैया कराया जा रहा है जिन लोगो के पास झोपड़ी या थोड़ा भी भूखण्ड है उनको इस योजना से तृप्त करने के लिये अफसरो की टीम लगातार मानीटंरिग कर रही है। जिले के अति किनारे स्थित बहादुरगंज नगर पंचायत में लगातार 15 सालों से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के अति करीबी रेयाज अंसारी का सिक्का चल रहा है।

हालत यह है कि 15 सालो में किसी दल का कोई विपक्षी रेयाज को पटकनी नही दे पाया और अब भी रेयाज की पत्नी निकहत परवीन बहादुरगंज नगर पंचायत की चेयरमैन हैं। रेयाज के एक भाई नेसार अहमद ने दो शादिया किया है और दोनो पत्निया एक साथ रहती है। दोनो के लिये उनके भाई ने बेहतर मकान पहले से बना रखा है इसीबीच प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दोनो पत्नियो को अलग-अलग पी0एम0 आवास आंवटित हो गया। जबकि बहादुरगंज में दो दर्जन ऐसे लोग है जिसका आशियाना नही है और वर्षो से अफसरो व सभासदों का आवास के लिये चक्कर लगा रहे है।

बहादुरगंज कस्बे में बनने वाले 500 से अधिक प्रधानमंत्री आवासों में सम्बन्धित मुहल्लों के सभासदों ने पात्रों से लगातार पैसा वसूलने की बाते प्रकाश में आती रही है यहॅा तक कि पूर्व में यहीं के सभासद रईस अंसारी द्वारा कई पात्रों से पैसा वसूलने की बात सार्वजनिक हुई थी फिर बाद में रईस ने लोगो को बहला फुसलाकर पैसा न लेने का अलग से विडियो बनाया और अपने आप को साफ पाक साबित करने का प्रयास करता रहा। इसी बीच चेयरमैन के भाई की ओर से तीसरी मंजिल पर प्रधानमंत्री आवास बनवाने के बाद उस पर बाकायदा पात्र योजना का नाम पेन्ट से लिखवाने के बाद यह मामला प्रकाश में आया है।

 

इस बाबत चेयरमैन प्रतिनिधि रेयाज अंसारी का कहना है कि आवास निर्माण या आवंटन में नगर पंचायत की कोई भूमिका नही है काम डूडा की ओर से हो रहा है और इसमे भरपूर मनमानी की जा रही है। तमाम लोगो से पैसे वसूले जाने की बात कही जा रही है लेकिन इस बात का संज्ञान न तो डूडा अधिकारी (मौजूदा सदर एस0डी0एम0) ले रहे न ही जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह। मीडिया में तीसरी मंजिल पर बने प्रधानमंत्री आवास को लेकर लोग खूब हसी मजाक बना रहे है।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हर घर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के …