Breaking News

जिला पंचायत अध्यक्ष व अपर के खौफ से घुटने के बल हुआ गोलीबाज गुर्गा टनमन, मांगने लगा माफी


गाजीपुर: जिला पंचायत अध्यक्ष व अपर के खौफ से घुटने के बल हुआ गोलीबाज गुर्गा टनमन, मांगने लगा माफी

गाजीपुर: जिला पंचायत परिसर में पत्रकारों को गोली मारने की धमकी देने वाला ठेकेदारों का गुर्गा अध्यक्ष व अपर जिला पंचायत की सख्ती देख घुटने के बल बैठ गया और पत्रकारों के साथ अफसरों से अपने कार्यो की माफी मांगने लगा। हालांकि अपर ने साफ चेतावनी दिया है कि जो कार्य ग्राम सभा की ओर से कराया गया है उस नाली का भुगतान कदापि जिला पंचायत नही करेगा साथ ही जिस कार्य में मानक की अनदेखी की गयी है उसका दोबारा निर्माण कराया जायेगा।

ज्ञात हो कि दो दिन पूर्व जिला पंचायत में आयोजित अवकाश प्राप्त शिक्षक सम्मान समारोह के दौरान जिला पंचायत पहुंचे मीडियाकर्मियों व मरदह क्षेत्र के पलिया गांव के सफेद बालू से की गयी नाली निर्माण के काम के प्रकाशन को लेकर ठेकेदारों के गुर्गे टनमन सिंह ने मीडियाकर्मियों को धमकी दिया था कि पलिया ग्राम सभा में हुये भ्रष्टाचार और जिला पंचायत की ओर से कराये गये नाली निर्माण व ग्रामीणों के विरोध की खबर प्रकाशित करने पर उनको गोली मार दी जायेगी।

इस मामले की जानकारी तत्काल पत्रकारों ने जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह उनके प्रतिनिधि पंकज सिंह चंचल व मौजूदा अपर जिला पंचायत सुजीत कुमार मिश्रा को दी और कार्यवाही करने की बात कही। शनिवार व रविवार का दिन होने के चलते मामला रूक गया और सोमवार की सुबह ही जब मामले का संज्ञान सी0डी0ओ0 ने लिया तो ठेकेदारों का हुजूम बिरनो क्षेत्र मे रहने वाले एक पत्रकार के घर पहुंच गया और पत्रकार के बुजुर्ग पिता से माफी मांगने के साथ मामले को समाप्त करने की गुहार लगाने लगे।

 

मामले को लेकर अपर जिला पंचायत सुजीत मिश्रा की चेतावनी व कार्य रोकने के रूख से परेशान ठेकेदारों के हुजूम ने आरोपी टनमन सिंह को पेश किया। टनमन सिंह ने हाथ जोड़कर पत्रकारों से माफी मांगने के साथ-साथ पलिया गांव में कराये गये घटिया कार्य दोयम दर्जे की ईट व सफेद बालू प्रयोग किये जाने की गलती स्वीकार किया। और आश्वासन दिया कि भविष्य में ऐसा नही होगा। मामले को जान अपर जिला पंचायत सुजीत मिश्रा ने ठेकेदार को साफ चेतावनी दिया है कि ग्राम प्रधान की ओर से कराये गये नाली निर्माण के उपर बिना अनुमति के ढक्कन लगाने का काम अवैध है साथ ही जो भी नाली निर्माण का काम हुआ है उसे पुनः बनाया जाना आवश्यक है। अपर के रूख को देखकर ठेकेदारों में खलबली मची हुई है दूसरी तरफ ठेकेदारो की ओट से लोगो को धमकाने वाले व पत्रकारों को गोली मारने की धमकी देने वाले टनमन सिंह माफी मांगते नजर आये। इस मामले को लेकर पत्रकारों ने भी साफ चेतावनी दिया है कि अगर पलिया के हरिजन बस्ती में नाली निर्माण मानक के अनुसार नही हुआ तो खबरो का प्रकाशन लगातार जारी रहेगा।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हर घर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के …