Breaking News

गाजीपुर: स्वास्थ्य माफियाओं का गढ़ बना जंगीपुर बाजार, शहर में सीज शिवांगी का नाम बदलकर बना दिया आराध्या अस्पताल

 

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर: सैदपुर व मुहम्मदाबाद में लगातार की गयी स्वास्थ्य विभाग की कार्यवाही से बौखलाये स्वास्थ्य माफिया जिले के आदर्श नगर पंचायत व किराने की सबसे बड़ी मण्डी जंगीपुर के तरफ रूख कर रहे है। जिसका जीता जागता नमूना इस कस्बे की ओर आने वाले हर व्यक्ति को साफ नजर आ रहा है लेकिन मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय को इस बात की जानकारी नही है। हालात तो इतने खराब है कि गैर पंजीकृत अस्पतालों की जांच करने के लिए बनी टीम के सदस्य पत्रकारों को भी फर्जी नम्बर बताकर लापता है। इन नम्बरांे पर बात ही नही होती।

जानकारी के अनुसार पूर्वांचल की सबसे बड़ी मसाले व अनाज की मण्डी जिले के जंगीपुर बाजार को माना जाता है। सप्ताह में दो दिन इस बाजार में करोड़ों का कारोबार होता है। जिले की अस्सी फीसदी ग्रामीण इकाईयों में चलने वाली किरानों की दुकानों पर पहुचने वाला माल इसी मण्डी से जाता है। इस बाजार में देवकठिया मोड़ से लेकर अरशदपुर मोड़ तक मौजूदा समय में पाॅच अस्पताल आधा दर्जन डायग्नोसिस सेन्टर व छः से अधिक जांच केन्द्र खुल गये है। जहंा मरीजों का लगातार शोषण हो रहा है। अरशदपुर मोड़ पर तो एक ऐसा अस्पताल है जिसका न तो पंजीयन है और इसका मालिक आशनाई के मामले में जेल में बंद है। बावजूद इसके आये दिन इस अस्पताल के गरीब महिलाओं का आपरेशन कर डिलीवरी कराई जा रही है।

इस बात की जानकारी होने के बाद स्थानीय लोगो ने जब मीडिया से बात की तो पत्रकारों ने सर्वप्रथम मामले की सूचना व डिटेल मुख्य चिकित्साधिकारी गोविंद सिंह को भेजा। कई पत्रकारों का नम्बर भी श्री सिंह ने ब्लैक लिस्ट में डाल रखा है जिसके चलते तमाम पत्रकार सी0एम0ओ0 साहब से चाहकर भी बात नही कर पाते। व्हाटसप मैसेज करना पड़ता है। फिर भी कान पर जूॅ नही रेंगता। जंगीपुर कस्बे में अस्पतालों की बाढ़ आने के साथ-साथ जिला मुख्यालय पर झोलाछाप स्वास्थ्य माफिया राजू कुशवाहा के सीज हो चुके शिवांगी अस्पताल का ताला खुल चुका है ओैर इस अस्पताल को आराध्या अस्पताल का नाम देकर चालू करा दिया गया है। शायद आराध्या का भी रजिस्टेशन है कि नही स्थानीय व अगल बगल के लोगो ने झोलाछाप राजू कुशवाहा के अलावा किसी डाक्टर को आते नही देखा।

मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में तैनात पंजीकृत अस्पतालों की जांच करने वाली टीम के सदस्य श्री सिंह व संतोष ओझा ने तीन महीने पहले शिवांगी अस्पताल को अनियमितताओं के चलते सील किया था। अस्पताल तो दूसरे नाम से खुल गया लेकिन श्री सिंह व ओझा जी के नम्बर पर बात होनी बन्द हो गयी। जिससे साफ है कि सी0एम0ओ0 आफिस के जिम्मेदार लोगो के सरंक्षण के बाद ही झोलाछाप डाक्टर अस्पताल खोलकर लोगो की जिन्दगी से खिलवाड़ कर रहे है।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – अब्दुल हमीद मेमोरियल इंटर कॉलेज के मेधावियों का हुआ सम्मान

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS इंटर में रोली यादव को 91.60, और हाई स्कूल में …