Breaking News

गाजीपुर: स्वास्थ्य माफियाओं ने खोल दिया प्रशासन के सीज फर्जी अस्पतालों का ताला, प्रसूता की गयी जान हंगामा काट रही जनता मुख्य चिकित्सा अधिकारी मौन

 

टीम आई0बी0एन0 न्यूज

गाजीपुर: नवम्बर व दिसम्बर माह में प्रदेश सरकार के निर्देश व उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक की सख्ती के बाद जिले में सीज किये गये दो दर्जन से अधिक प्राइवेट व झोलाछाप अस्पतालों का ताला खुल गया है और मरीजों की जिन्दगी से खिलवाड़ का काम तेज हो गया है।

कई अस्पताल तो ऐसे है कि सख्ती के समय भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ओर से उनपर कार्यवाही नही की गयी और इसी का लाभ उठाकर स्वास्थ्य माफिया अपना बदस्तूर कारोबार कर रहे हैं।

बताया जाता है कि सैदपुर, शादियाबाद, बहरियाबाद, जखनियाॅ, हंसराजपुर, दुल्लहपुर, करण्डा और औड़िहार इलाके के साथ शहर में भी कुछ अवैध अस्पतालों को सील किया गया था जिसका कारण था दो महीने में इन निजी अस्पतालों में आधा दर्जन से अधिक प्रसूता व मासूमों की जान चली जाना।

हालाकि स्वास्थ्य विभाग अस्पताल को सील करने का कोरम किया और फिर समय के साथ ही यह जानलेवा संस्थान अपनी मनमानी करने लगे हैं। सैदपुर थाने के ठीक बगल में मेडिकल स्टोर के साथ-साथ निजी अस्पताल व पैथोलाजी एक ही भवन में चलाया जा रहा है जिसका न तो कोई रजिस्टेªशन है न ही इस बात का संज्ञान स्थानीय स्वास्थ्य प्रशासन ले रहा है।

बताया जाता है कि शहर के मिश्रबाजार नन्दगंज इलाके के बरहपुर, जखनियाॅ इलाके के स्टेशन रोड, सादात कस्बे में बाजार रोड व शादियाबाद मुख्य मार्ग के साथ-साथ सैदपुर, वाराणसी मुख्य मार्ग पर भी खुलेआम झोलाछाप अस्पतालों का संचालन बेखौफ शुरू हो चुका है। एक दिन पूर्व शादियाबाद इलाके में चल रहे अवैध अस्पताल में प्रसूता की जान जाने के बाद लोगो ने जमकर हंगामा किया और पुलिस ने भी अस्पताल संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय की ओर से तय की गयी फर्जी अस्पतालों की जांच की टीम को मामले की जानकारी नही हो पायी।

लोगो का कहना है कि मुख्यमंत्री के दबाव में सीज किये गये तमाम अस्पतालों को दलालों व स्वास्थ्यकर्मियों की मिली भगत से पुनः संचालित किया जा रहा है। लोगो ने स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जिम्मेदार लोगांे को चेतावनी दी है कि समय रहते झोलाछापो की मनमानी कर पर अंकुश नही लगा तो मजबूर होकर सड़क पर उतरने को बाध्य हो जायेगें जिसकी सारी जिम्मेदारी मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय की होगी।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – अब्दुल हमीद मेमोरियल इंटर कॉलेज के मेधावियों का हुआ सम्मान

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS इंटर में रोली यादव को 91.60, और हाई स्कूल में …