Breaking News

वसुंधरा हॉस्पिटल में मोतियाबिंद का निशुल्क ऑपरेशन दवा वितरण की गई

 

रिपोर्टर सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली

बरेली -वसुंधरा हॉस्पिटल सिरौली एवं गंगा ज्योति आई हॉस्पिटल बरेली के संयुक्त तत्वाधान में मोतियाबिंद का निशुल्क ऑपरेशन एवं नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया।
क्षेत्र के अनेकों गांव से सैकड़ों की संख्या में मरीजों ने आंखों की जांच करा कर लाभ प्राप्त किया।


शिविर में मुख्य रूप से आंखों की जांच कंप्यूटर मशीन द्वारा की गई और आंखों के चश्मे का नंबर बना कर निशुल्क दवाइयों का वितरण किया गया।वहीं मोतियाबिंद के मरीजों का पंजीकरण कराकर उनका भी निशुल्क ऑपरेशन कराया गया। चिकित्सा शिविर का उद्घाटन उप जिलाधिकारी आंवला ने माता सरस्वती एवं महात्मा गांधी जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया। उन्होंने कहा वसुंधरा ट्रस्ट परिवार की ओर से किए गए सामाजिक कार्य उल्लेखनीय है और समाज के हित में है।


आपको बता दे कि वसुंधरा ट्रस्ट परिवार लंबे समय से इस प्रकार के स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन करता रहा है सोमवार को भी वसुंधरा हॉस्पिटल की ओर से नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें संस्था के आई सर्जन डॉ विवेक गुप्ता व उनकी टीम ने मरीजों की आंखों की जांच की है सहयोगी संस्था के रूप में गंगा ज्योति नेत्र कल्याण सेवा समिति द्वारा 250 मरीजों का नेत्र परीक्षण कर मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया गया दवा वितरण की गई। मुख्य ट्रस्टी पंडित शिव शंकर शर्मा ने बताया कि इस प्रकार के आयोजनों से अपनी सामाजिक सहभागिता व जिम्मेदारी का निर्वहन प्रत्येक नागरिक को करना चाहिए। कैंप का आयोजन वसुंधरा हॉस्पिटल परिसर में ही किया गया जो कि नगर पंचायत सिरौली तहसील आंवला में स्थित है। शिविर में प्रमुख रूप से गंगा ज्योति आई हॉस्पिटल के डॉक्टर अमित राठौर जी, कुलदीप शर्मा जी, पुरुषोत्तम जी डॉ गिरिराज शर्मा, व वसुंधरा हॉस्पिटल के निदेशक डॉ धीरज शर्मा आदि उपस्थित रहे। शिविर में प्रमुख रूप से नगर के राजीव गुप्ता व्यापार मंडल,भाजपा मंडल अध्यक्ष यश गुप्ता, शिशुपाल सिंह सभासद,राजीव गुप्ता संघ आरएसएस नगर कार्यवाह, संतोष चौहान, जगतपाल प्रजापति आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

36वें अंतर्राष्ट्रीय हस्तशिल्प कला मेले का आगाज हुआ शुरू 

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:36वें सूरजकुंड मेले में वही धमाल,वही मस्ती,वही धूमधाम,नाच-गाना …